लाइव टीवी

INDvsWI Weather Report : मौसम भारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच पर डालेगा कितना असर? यहां जानिए

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 11:19 AM IST
INDvsWI Weather Report : मौसम भारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच पर डालेगा कितना असर? यहां जानिए
भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी20 मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) की टीमें तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
मुंबई. साल 2016 में मुंबई (Mumbai) के वानखेडे स्टेडियम में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज (West Indies) ने टीम इंडिया (Team India) को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. मुंबई का ये मैदान एक बार फिर इन दोनों टीमों की निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार है. तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारत के नाम रहा, जब उसने हैदराबाद में 6 विकेट से जीत दर्ज की. वहीं दूसरे मैच में बाजी वेस्टइंडीज ने मारी. वेस्टइंडीज टीम ने तिरुवनंतपुरम में 8 विकेट से जीत हासिल की. अब तीसरे और निर्णायक मुकाबले के लिए दोनों टीमें मुंबई में हैं.

बारिश की आशंका नहीं
ऐसे में जबकि सभी क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें इस निर्णायक मुकाबले पर टिकी हैं तो सभी की नजरें इस बात पर भी हैं कि मुंबई टी20 मैच (Mumbai T20 Match) के दौरान मौसम कितना असर डालेगा. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार 11 दिसंबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि 55 प्रतिशत आद्रर्ता का अनुमान लगाया गया है. हालांकि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर ये है कि मौसम विभाग ने इस दिन बारिश का अनुमान नहीं जताया है. ऐसे में दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिलेगा, जिसमें रोमांच की भी पूरी गारंटी होगी.

cricket news, india vs west indies, indian cricket team, west indies cricket team, hyderabad t20, first t20, team india, weather report, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, टीम इंडिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, वेदर रिपोर्ट, मौसम, बारिश, मुंबई टी20, mumbai t20
मुंबई टी20 में वाशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. (फाइल फोटो)


कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका
भारतीय टीम (Indian Team) में एक बदलाव हो सकता है. वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) की जगह टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है. इसके अलावा जिन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजरें होंगी, उनमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और उपकप्तान रोहित शर्मा शामिल हैं. श्रेयस अय्यर ने भी हालांकि अपने प्रदर्शन से अभी तक निराश ही किया है, ऐसे में उनसे भी बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है. वहीं पिछले मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोकने वाले शिवम दुबे का प्रदर्शन देखना भी दिलचस्प होगा.

cricket news, india vs west indies, indian cricket team, west indies cricket team, hyderabad t20, first t20, team india, weather report, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, टीम इंडिया, इंडिया वस वेस्टइंडीज, इंडियन क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, वेदर रिपोर्ट, मौसम, बारिश, मुंबई टी20, mumbai t20
रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, इसलिए उन्हें वानखेडे स्टेडियम पर खेलने का काफी अनुभव है. (फाइल फोटो)
पिच का मिजाज
भारत-वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए पिच की भूमिका अहम रहेगी. वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस पहले ही कह चुके हैं कि वानखेडे स्टेडियम की पिच हर मैच में बेहतरीन होती है. ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि पिच बल्लेबाजों की मददगार होगी और दर्शकों को हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा. सीरीज के दोनों मैच अभी तक हाई स्कोरिंग रहे हैं. जहां हैदराबाद टी20 में वेस्टइंडीज ने 200 से अधिक रन बनाए थे वहीं भारत ने इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल भी कर लिया था. इसके बाद तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया ने 170 रन बनाए, जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने 19वें ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें :-

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं विराट कोहली, इस खिलाड़ी को छोड़ेंगे पीछे!
शादी के बाद विराट-अनुष्का की ये तस्वीरें हैं बेहद खास, देखकर आ जाएगा प्यार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 9:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर