भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने बनाए फर्जी दस्तावेज, बच्चों को दिलाया एडमिशन!

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने बनाए फर्जी दस्तावेज, बच्चों को दिलाया एडमिशन!
फर्जी दस्तावेज केस में फंसे मुनाफ पटेल?

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (Baroda Cricket Association) ने फर्जी कागजात के दम पर बाहरी खिलाड़ियों के टीम में एंट्री करने की कोशिश का मामला पकड़ा है, जिसमें टीम इंडिया का पूर्व गेंदबाज भी फंसा है

  • Share this:
नई दिल्ली. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने एक ऐसा मामला पकड़ा है, जिसने वहां के क्रिकेट से जुड़े लोगों को पूरी तरह से हिलाकर रख दिया है. दरअसल बड़ौदा में कई बाहरी खिलाड़ी फर्जी दस्तावेजों के दम पर क्रिकेट एकेडमी में एंट्री ले रहे हैं और इसमें अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल (Munaf Patel) का नाम सामने आ रहा है. बता दें मुनाफ पटेल 2011 में भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे.

फंस गए मुनाफ?
क्रिकट्रैकर की खबर के मुताबिक बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) ने शिवम भारद्वाज नाम के एक ऐसे युवा खिलाड़ी को पकड़ा है जो कि गुजरात से बाहर का है और इसके बावजूद उसका एडमिशन बीसीए की एकेडमी में हुआ. शिवम भारद्वाज नामक इस खिलाड़ी ने फर्जी दस्तावेजों के दम पर एकेडमी में एंट्री की. शिवम बड़ौदा की ओर से अंडर 16 क्रिकेट खेलना चाह रहा था लेकिन जांच में सामने आया है कि शिवम की उम्र 16 साल से ज्यादा है. यही नहीं शिवम ने एकेडमी में एडमिशन के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया.

शिवम भारद्वाज के फर्जी दस्तावेजों में स्कूल से लेकर आधार कार्ड तक सबकुछ फर्जी है. जब शिवम भारद्वाज के दस्तावेजों की जांच की गई तो इसमें मुनाफ पटेल  (Munaf Patel) का नाम भी सामने आया. जांच के मुताबिक मुनाफ पटेल ने शिवम भारद्वाज की बीसीए में एंट्री कराने में मदद की. शिवम भारद्वाज के दस्तावेजों में मुनाफ का जन्मस्थान इकहर लिखा हुआ है. इसके बाद मुनाफ पटेल पर और शक बढ़ गया.
अभी तक ये साफ नहीं है कि बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन मुनाफ पटेल और शिवम भारद्वाज के खिलाफ केस दर्ज कराएगी या नहीं. 23 जुलाई को बीसीए की बैठक होनी है जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. उसके बाद ही मुनाफ और शिवम भारद्वाज पर फैसला लिया जा सकता है. लेकिन एक बात तो तय है कि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल मुश्किल में हैं.



विवादित बयान: अफरीदी के बिगड़े बोल- भारतीयों के पास मुस्लिमों और पाकिस्तानियों जैसा दिल नहीं

चौंकाने वाला घोटाला- श्रीलंकाई लीग का मैच चंडीगढ़ में खेला गया!

मुनाफ पटेल का करियर
बता दें मुनाफ पटेल  (Munaf Patel) ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 35 विकेट झटके हैं. वहीं भारत के लिए 70 वनडे मैचों में उन्होंने कुल 86 विकेट लिये हैं. टी20 मैचों में मुनाफ ने 4  विकेट लिये हैं. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज