लोगों को कोरोना से बचा रहा है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जिता चुका है देश को वर्ल्ड कप

लोगों को कोरोना से बचा रहा है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जिता चुका है देश को वर्ल्ड कप
मुनाफ पटेल चला रहे हैं कोविड सेंटर!

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल (Munaf Patel) ने साल 2011 में भारत को वर्ल्ड कप जिताया था लेकिन अब 9 साल बाद वो अपने कामों से लोगों का दिल जीत रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2011 में अपनी रफ्तार से भारत को चैंपियन बनाने वाले तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल (Munaf Patel) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. मुनाफ पटेल ने 9 साल पहले वर्ल्ड कप जीता था और अब वो अपनी सेवा से लोगों का दिल जीत रहे हैं. दरअसल मुनाफ पटेल अपने गांव इकहर में लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरुक कर रहे हैं और साथ ही वहां वो एक कोविड सेंटर भी चला रहे हैं.

मुनाफ पटेल ने खोला कोविड सेंटर
गुजरात के भरूच जिले का इकहर गांव राज्य में सबसे पहले कोरोना की चपेट में आया था. अप्रैल में वहां कुछ कोरोना मरीज मिले थे. गांव के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में नहीं पता था और वो मास्क भी नहीं लगा रहे थे. इसके बाद मुनाफ पटेल ने उन्हें जागरुक करने का जिम्मा उठाया. यही नहीं उन्होंने एक कोविड सेंटर भी चलाया.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक इस कोविड सेंटर में मुनाफ पटेल (Munaf Patel) बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटीन कर रहे हैं और उनके खाने-पीना का भी ख्याल रख रहे हैं. मुनाफ पटेल लगातार जिले के स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में हैं और वो ग्रामीणों को जागरुक करते रहते हैं. लॉकडाउन के दौरान मुनाफ रोजाना पंचायत ऑफिस जाते थे और वायरस को किस तरह से रोका जाए, इस मुद्दे पर चर्चा करते थे. बता दें मुनाफ पटेल की बात गांव वालों ने सुनी जिसका फायदा भी देखा गया.
मुनाफ पटेल (Munaf Patel) ने गांव के लोग जिन्हें खांसी और बुखार की शिकायत थी उनका कोविड टेस्ट भी कराया और पॉजीटिव पाए जाने पर उनका इलाज भी कराया. मुनाफ पटेल ने अपने गांव इकहर में सच में बेहद अच्छा काम किया है.



मुनाफ पर फर्जी दस्तावेज बनाने का लगा आरोप
बता दें हाल ही में मुनाफ पटेल पर फर्जी दस्तावेज बनाने के गंभीर आरोप लगे थे. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने एक ऐसा मामला पकड़ा जिसके मुताबिक कई बाहरी खिलाड़ी फर्जी दस्तावेजों के दम पर क्रिकेट एकेडमी में एंट्री ले रहे हैं और इसमें  मुनाफ पटेल (Munaf Patel) का नाम सामने आया. मुनाफ पटेल पर बाहरी खिलाड़ियों को फर्जी दस्तावेज देने के आरोप लगे. हालांकि इन आरोपों की सच्चाई अबतक साबित नहीं हो पाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading