होम /न्यूज /खेल /मुरली कार्तिक को इस भारतीय बल्लेबाज में दिखा एक्स फैक्टर, मेलबर्न टेस्ट में शामिल करने को कहा

मुरली कार्तिक को इस भारतीय बल्लेबाज में दिखा एक्स फैक्टर, मेलबर्न टेस्ट में शामिल करने को कहा

मुरली कार्तिक ने दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को खिलाए जाने की मांग की है.

मुरली कार्तिक ने दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को खिलाए जाने की मांग की है.

पूर्व भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक (Murali Kartik) ने मेलबर्न टेस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल करने की मांग की ...अधिक पढ़ें

    बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम (Team India) को एडिलेड के मैदान में आसानी से आठ विकेट से हराया. एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया और इस वजह से टीम आलोचनाओं के घेरे में है. दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन बनाने वाली टीम इंडिया ने सिर्फ तीसरे दिन ही मेजबान टीम के सामने सर्मपण कर दिया. 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में बदलाव होने की संभावना है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर भारत लौट रहे हैं. भारत के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक का मानना है कि कोहली की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत को टीम में शामिल करना चाहिए.

    चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें अजिंक्य रहाणे
    मुरली कार्तिक ने कहा है कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा दोनों को शामिल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछले साल अगस्त से टेस्ट मैचों से बाहर केएल राहुल की जगह पंत को विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल करना चाहिए. सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए मुरली कार्तिक ने कहा, "अजिंक्य रहाणे खुद अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए चौथे नंबर पर आ सकते हैं. आप पंत को सिर्फ बल्लेबाज के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जो एक्स फैक्टर हैं."

    साहा और पंत दोनों हो टीम में शामिल
    कार्तिक ने ये भी बताया है कि केएल राहुल जरूर फॉर्म में हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट टीम से तब ड्रॉप किया गया था, जब वे रन नहीं बना रहे थे. फिलहाल वह टीम में दूसरे कारणों से शामिल हैं. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत ने बल्लेबाज के रूप में कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए आप उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में खेला सकते हैं जबकि जबकि रिद्धिमान साहा को स्टंप के पीछे बने रहना चाहिए. ऋषभ पंत ने दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए खिलाफ तूफानी शतक लगाया था. इसके बाद से ही उनके टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है. ऑस्ट्रेलिया में पिछले दौरे पर पंत शतक भी लगा चुके हैं.

    यह भी पढ़ें:

    रोहित शर्मा-पुजारा के साथ वर्ल्ड कप खेल चुके इस भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास

    दिलीप वेंगसरकर ने दी BCCI को सलाह, राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाए

    पृथ्वी शॉ की जगह खेलेंगे शुभमन गिल
    पहले टेस्ट की दोनों पारियों में बोल्ड होने वाले पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. अंदर आती गेंदों पर उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पृथ्वी शॉ के फॉर्म पर कार्तिक ने कहा कि पहले मैच में टीम प्रबंधन द्वारा भरोसा जताने के बावजूद शॉ के अंदर आत्मविश्वास नहीं दिख रहा था. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है.

    Tags: Border Gavaskar Trophy, India vs Australia, Rishabh Pant, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें