भारत छोड़ अब इंग्‍लैंड में खेलेंगे मुरली विजय, कहा- टीम इंडिया में आने की नहीं सोच रहा

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 10:58 PM IST
भारत छोड़ अब इंग्‍लैंड में खेलेंगे मुरली विजय, कहा- टीम इंडिया में आने की नहीं सोच रहा
2014 के बाद से मुरली विजय भारतीय टेस्‍ट टीम के अहम सदस्‍य थे.

मुरली विजय (Murali Vijay) ने भारत (India) के लिये अंतिम मैच दिसंबर 2018 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेला था. इसके बाद से वे भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 10:58 PM IST
  • Share this:
भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर चल रहे मुरली विजय (Murali Vijay) ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिये वह किसी दबाव में नहीं हैं और वह जिस भी टीम के साथ खेल रहे हैं, उसके लिये योगदान करना चाहेंगे. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में समरसेट टीम (Somerset) की ओर से खेलने के लिए भारत से रवाना होने से पहले यह बयान दिया. विजय ने भारत के लिये अंतिम मैच दिसंबर 2018 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेला था. इसके बाद से वे भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं हैं.

पिछले साल बुरी तरह नाकाम रहे थे विजय
पिछले साल इंग्‍लैंड व ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर नाकाम रहने के बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था. इंग्‍लैंड व ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्‍ट में 20 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर था. इस दौरान उनका औसत भी केवल 18.80 का था.

murali vijay, murali vijay county cricket, indian cricket team, somerset team, मुरली विजय, मुरली विजय काउंटी क्रिकेट, इंडियन क्रिकेट टीम, टीम इंडिया
मुरली विजय अब समरसेट के लिए खेलते नजर आएंगे.


'मैंने 4 बार वापसी की है, कोई दबाव नहीं'
विजय ने जूनियर सुपर किंग्स टूर्नामेंट के लांच के मौके पर पत्रकारों से कहा, ‘निश्चित रूप से, मैं अपने सपनों को कोई सीमायें नहीं देता. मैं भारतीय टीम में जगह बनाने के लिये किसी दबाव में नहीं हूं. मैंने राष्ट्रीय टीम में चार वापसी की हैं. मैं इस समय जिस जगह पर हूं, उसका लुत्फ उठा रहा हूं. मैं अपनी तैयारियों के प्रति ईमानदार हूं. यह टीम का खेल है और मैं जानता हूं कि कैसे वापसी करते हैं. मैंने ऐसा पहले भी किया है. मैं जानता हूं कि यह कैसे करते हैं. देखते हैं यह कैसे होता है.’

टीम इंडिया के लिए खेले 61 टेस्‍ट
Loading...

पैंतीस साल के इस खिलाड़ी ने 61 टेस्ट में 38.28 के औसत से 3982 रन बनाये हैं जिसमें उनका शीर्ष स्कोर 167 रन का रहा है. वे अब इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिए खेलेंगे. पिछले सीजन में वे एसेक्‍स के लिए खेले थे और अच्‍छा प्रदर्शन किया था. लेकिन अब बढ़ती उम्र भी विजय के लिए टीम इंडिया में वापसी की बाधा में है.



उनके साथी शिखर धवन भी अब टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा नहीं हैं. टीम मैनेजमेंट मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और पृथ्‍वी शॉ जैसे युवाओं पर भरोसा जता रहा है. मयंक और पृथ्‍वी ने टेस्‍ट क्रिकेट में जबरदस्‍त शुरुआत की है.

एमएस धोनी के संन्‍यास पर बीसीसीआई अधिकारी ने खोला बड़ा राज

बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 6:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...