टीम इंडिया से बाहर होने के बावजूद भारत नहीं लौटा ये खिलाड़ी, शास्त्री-विराट को ऐसे दिया 'जवाब'

मुरली विजय ने एसेक्स की ओर से काउंटी डेब्यू करते हुए 56 रन बनाए

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 10:13 AM IST
टीम इंडिया से बाहर होने के बावजूद भारत नहीं लौटा ये खिलाड़ी, शास्त्री-विराट को ऐसे दिया 'जवाब'
टीम इंडिया से निकलने के बावजूद भारत नहीं लौटा ये खिलाड़ी, शास्त्री-विराट को ऐसे दिया 'जवाब'
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 10:13 AM IST
तीसरे टेस्ट के बाद टीम इंडिया से बाहर किए गए ओपनर मुरली विजय ने सोमवार को एसेक्स की ओर से काउंटी डेब्यू शानदार अंदाज में किया. अपने पहले ही काउंटी मैच में मुरली विजय ने अर्धशतक लगाते हुए 56 रनों की पारी खेली. मुरली विजय ने अपनी पारी में 9 चौके लगाए और उन्होंने कुल 95 गेंदों का सामना किया. मुरली विजय की ये पारी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री को जवाब की तरह है.

दरअसल मुरली विजय को दूसरे टेस्ट में हार के बाद तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए घोषित की गई टीम में भी वो नहीं थे. टीम इंडिया ने मुरली विजय को ड्रॉप किया, लेकिन मुरली विजय भारत नहीं लौटे. मुरली विजय ने काउंटी टीम एसेक्स से करार किया और अब वो शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.



मुरली विजय से हुआ अन्याय?
टीम इंडिया मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुरली विजय को 2 टेस्ट मैचों में मौका दिया. वो 4 पारियों में सिर्फ 26 रन ही बना सके. लॉर्ड्स टेस्ट में तो मुरली विजय दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए. इसके बाद उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया. मुरली विजय को टीम से बाहर करने पर कई क्रिकेट दिग्गज हैरान हुए थे. ऐसा माना जा रहा था कि विराट और शास्त्री की जोड़ी खिलाड़ियों को कम मौके दे रही है जिससे उनमें प्रदर्शन करने का दबाव है.

मुरली विजय (साभार- ट्विटर)


बहरहाल इसमें कितनी सच्चाई है ये तो किसी को नहीं पता लेकिन मुरली विजय को अगर अपना टेस्ट करियर बचाना है तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा. तभी उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलेगा और फिर उसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जा पाएंगे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर