मुरली विजय को इंग्‍लैंड से आया बुलावा, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज की लेंगे जगह

तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में पाकिस्तान के अजहर अली की जगह लेंगे.

भाषा
Updated: August 26, 2019, 7:46 PM IST
मुरली विजय को इंग्‍लैंड से आया बुलावा, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज की लेंगे जगह
मुरली विजय अब समरसेट के लिए खेलते नजर आएंगे.
भाषा
Updated: August 26, 2019, 7:46 PM IST
भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (Murali Vijay) सत्र में अंतिम तीन काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) मैचों में इंग्लैंड की काउंटी टीम समरसेट (Somerset)का हिस्सा होंगे. तमिलनाडु का यह सलामी बल्लेबाज पाकिस्तान के अजहर अली (Azhar Ali) की जगह लेगा. समरसेट काउंटी क्रिकेट क्लब (Somerset County Cricket Club) ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मुरली विजय सत्र के अंतिम तीन स्पेकसेवर्स काउंटी चैंपियनशिप मैचों के लिए विदेशी खिलाड़ी के रूप में क्लब से जुड़ रहे हैं.’

इंडिया के लिए खेले हैं 61 टेस्‍ट
विजय को अली की जगह टीम में शामिल किया गया है जिन्हें इसी महीने पाकिस्तान ने वापस बुला लिया था. विजय ने भारत की ओर से 61 टेस्ट में 38.28 की औसत से 3982 रन बनाए जिसमें 167 रन उनका शीर्ष स्कोर रहा. दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 131 प्रथम श्रेणी मैचों में 42.79 के औसत से 9116 रन बनाए हैं जिसमें उनका शीर्ष स्कोर 266 रन है.

murali vijay, english county cricket, somerset, murali vijay county cricket, azhar ali, मुरली विजय, इंग्लिश काउंटी क्रिकेट, समरसेट
मुरली विजय आईपीएल 2019 में भी खेले थे.


पहले एसेक्‍स के लिए खेल चुके हैं.
वह पिछले सत्र में एसेक्स की ओर से तीन काउंटी मैचों में खेले थे और 64.60 के औसत से 300 से अधिक रन बनाए थे. विजय को इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. वे खराब फॉर्म में थे. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी जैसे युवा बल्‍लेबाजों पर भरोसा जताया. हालांकि मुरली विजय फिर से टीम इंडिया में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

पिछले दिनों मुरली विजय तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेले थे. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने काफी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. विजय ने तूफानी शतक लगाने के साथ ही कई फिफ्टी भी लगाई थी. इससे पहले वे आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेले थे. हालांकि उन्‍हें यहां पर ज्‍यादा मौके नहीं मिले थे.
Loading...

फिक्सिंग के दोषी पाए गए 2 क्रिकेटर, ICC ने लगाया लाइफ बैन

ऋषभ पंत के खेल से खुश नहीं सहवाग, दी अहम सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...