IPL: कभी धोनी को नेट्स पर कराता था प्रैक्टिस, अब इस गेंदबाज के खिलाफ कोई नहीं लगा पा रहा है सिक्स!

मुरुगन अश्विन ने आईपीएल के 12वें सीजन में सिर्फ एक छक्का दिया है, राशिद खान ने 2 सिक्स लगवाए हैं.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 6:14 PM IST
IPL: कभी धोनी को नेट्स पर कराता था प्रैक्टिस, अब इस गेंदबाज के खिलाफ कोई नहीं लगा पा रहा है सिक्स!
एम एस धोनी (साभार-चेन्नई सुपरकिंग्स)
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 6:14 PM IST
इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने छक्कों का अंबार लगाया हुआ है. आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और कायरन पोलार्ड गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी है जिसकी गेंदों पर छक्का लगाना बल्लेबाजों के लिए दूभर सा हो गया है. हम बात कर रहे हैं पंजाब के लेग स्पिनर मुरुगन अश्विन की, जो इस सीजन में 108 गेंद फेंक चुके हैं और उन्होंने महज 1 सिक्स की दिया है. मुरुगन अश्विन 100 से ज्यादा गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों में सबसे कम छक्के देने वाले गेंदबाज हैं.

मुरुगन अश्विन के बाद लेग स्पिनर राशिद खान का नंबर है, जिन्होंने 192 गेंदों में सिर्फ 2 ही सिक्स दिए हैं. वैसे दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 18 गेंदों में एक भी छक्का नहीं दिया है.

मुरुगन अश्विन (साभार-बीसीसीआई)


मुरुगन अश्विन नेट्स पर कराते थे प्रैक्टिस

मुरुगन अश्विन तमिलनाडु के रहने वाले हैं. कभी अश्विन चेन्नई में धोनी, रैना जैसे खिलाड़ियों को नेट्स पर गेंदबाजी कराया करते थे लेकिन 2016 में इस लेग स्पिनर की किस्मत चमकी. मुरुगन अश्विन को पुणे सुपरजायंट्स ने 4.5 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा था. जबकि मुरुगन अश्विन का बेस प्राइस सिर्फ 10 लाख रु. था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...