मुसद्दिक अहमद ने 28 गेंदों में ठोका शतक, 13 छक्के-7 चौके जड़े

मुसद्दिक अहमद ने 28 गेंदों में जड़ा शतक! (सांकेतिक तस्वीर-AFP)

ECS T10 टूर्नामेंट में मुसद्दिक अहमद (Musaddiq Ahmed Century) ने तूफानी पारी खेलते हुए महज 28 गेंदों में शतक जड़ दिया. इस बल्लेबाज ने 348 के स्ट्राइक रेट से 33 गेंदों में 115 रन ठोके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट के खेल में अकसर ऐसी पारियां देखी गई हैं जो सभी को हैरान कर जाती हैं. ऐसी ही एक पारी पाकिस्तानी बल्लेबाज ने यूरोपियन क्रिकेट सीरीज टी10 लीग में खेली है. ECS T10 टूर्नामेंट में मुसद्दिक अहमद ने महज 28 गेंदों में शतक ठोकने का कारनामा किया. Kummerfelder Sportverein के लिए खेलते हुए मुसद्दिक अहमद (Musaddiq Ahmed Century) ने सिर्फ 33 गेंदों में 115 रन बनाए और उनकी तूफानी के दम पर टीम ने 10 ओवर में 198 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में THCC Hamburg की टीम महज 53 रन ही बना सकी और 145 रनों से मैच हार गई.

    मुसद्दिक अहमद ओपनिंग करने उतरे और उन्होंने पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की. मुसद्दिक अहमद ने अपनी पारी में 7 चौके और 13 छक्के लगाए. मुसद्दिक अहमद का स्ट्राइक रेट 348 का रहा. इस तूफानी पारी के साथ ही मुसद्दिक अहमद ECS T10 टूर्नामेंट इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने गोहार मनन का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 29 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा किया था.

    मुसद्दिक अहमद की तूफानी पारी
    मुसद्दिक अहमद ने गेंदबाज अभिनंद झा के ओवर से अपनी हिटिंग का आगाज किया. उनके ओवर में मुसद्दिक ने 26 रन बटोरे. पांचवें ओवर में मुसद्दिक अहमद ने बेहराम अली के ओवर में लगातार चार छक्के जड़ महज 13 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. पहले विकेट के लिए मुसद्दिक और शोएब आजम खान ने 5.3 ओवर में 113 रन जोड़े.

    मुसद्दिक अहमद का तूफानी शतक, 28 गेंदों में जमाया सैकड़ा


    आकाश चोपड़ा ने क्रिकेट के 10 नियमों को बदलने की बात कही, बताया-किस शॉट पर मिलें 8 रन?

    इसके बाद मुसद्दिक ने दिलराज सिंह के साथ मिलकर तूफानी बल्लेबाजी की. कोई गेंदबाज मुसद्दिक को शतक लगाने से रोक नहीं पाया. उनके साथ दिलराज सिंह ने 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 14 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए. Kummerfelder Sportverein के बल्लेबाजों ने 10 ओवर में कुल 19 छक्के और 14 चौके लगाए.  जवाब में THCC Hamburg की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही. उसके दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाए. 10 ओवर खेलने के बाद टीम ने 7 विकेट पर 53 ही रन बनाए.