लाइव टीवी

3 सालों से सो नहीं पा रहे थे मुश्फिकुर रहीम, दिल्ली टी20 के बाद बोले- सीरीज जीतकर मनाएंगे जश्न

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 11:21 AM IST
3 सालों से सो नहीं पा रहे थे मुश्फिकुर रहीम, दिल्ली टी20 के बाद बोले- सीरीज जीतकर मनाएंगे जश्न
मुश्फिकुर रहीम का अर्धशतक पड़ा टीम इंडिया को भारी

बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने दिल्ली टी20 में नाबाद 60 रन बनाकर बांग्लादेश को पहली बार टीम इंडिया पर टी20 में जीत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
दिल्ली. अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी और इस जीत के हीरो रहे मुश्फिकर रहीम (Mushfiqur Rahim), जिन्होंने नाबाद 60 रन बनाए. रहीम ने बांग्लादेश को पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की. इस मैच को जिताने के साथ ही मुश्फिकुर रहीम के उन जख्मों पर भी मरहम लग गया जो उन्हें तीन साल पहले वर्ल्ड टी20 2016 में लगे थे. वर्ल्ड टी20 2016 के ग्रुप मैच में बांग्लादेश की टीम महज 1 रन से भारत से हार गई थी और इस हार की वजह कहीं ना कहीं रहीम ही थे.

मुश्फिकुर रहीम की कड़वी यादें
इस मुकाबले में बांग्लादेश आसानी से जीत की ओर बढ़ रहा था. आखिरी ओवर में बांग्लादेश को 11 रनों की दरकार थी. मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने पंड्या की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौके भी जड़ दिए थे. अब बांग्लादेश को 3 गेंद में महज 2 रन की दरकार थी लेकिन रहीम ने अपना विकेट गंवा दिया. इसके बाद उनके पीछे महमदुल्लाह और आखिर में मुस्तिफिजुर रहमान भी आउट हो गए और नतीजा बांग्लादेश मैच हार गया. इस मैच में मुस्तिफिजुर रहमान पंड्या पर लगातार दो चौके मारते ही जश्न मनाने लग गए थे और अगली गेंद पर ही उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. इसलिए बांग्लादेश की हार का ठीकरा रहीम पर ही फूटा, वो सोशल मीडिया पर खासे ट्रोल हुए.

ये हार और इसका दर्द मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) कभी नहीं भूल पाए. पिछले तीन सालों से उन्हें ये मैच बार-बार याद आता था. हालांकि रविवार को दिल्ली टी20 में भारत के खिलाफ बांग्लादेश को जीत दिलाकर हार के उस जख्म पर थोड़ा मरहम जरूर लगा. खुद मुश्फिकुर रहीम ने दिल्ली टी20 के बाद ये बात भी कही.

मुश्फिकुर रहीम ने बनाए नाबाद 60 रन


टी20 सीरीज जीतने पर मनाऊंगा जश्न
मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने दिल्ली टी20 के बाद संवाददाताओं से कहा, 'जीत सिर्फ जीत होती है और अभी हमें दो और मैच जीतने हैं. अगर हम सीरीज जीतेंगे तभी हम खुशी मनाएंगे. 2016 की हार से मैंने काफी कुछ सीखा. इंसान से गलती होती है लेकिन सबसे जरूरी बात गलती से सबक लेना होता है. बैंगलोर में मिली उस हार के बाद मैंने टी20 और वनडे मैचों में खेल को अंत तक ले जाने लगा, जिसने मुझे आत्मविश्वास दिया.' मुश्फिकुर ने कहा, 'हम जानते थे कि हमें आखिरी ओवरों में क्या करना है. मैंने 20वें ओवर से पहले कप्तान महमदुल्लाह से बात की. मैंने पिछली चीजों को ध्यान में रखते हुए रणनीति बनाई और हम मैच जीते, जिससे मैं खुश हूं.'
Loading...

बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने दिल्ली टी20 में नाबाद 60 रन बनाकर बांग्लादेश को पहली बार टीम इंडिया पर टी20 में जीत दिलाई.
बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया


मुश्फिकुर (Mushfiqur Rahim) ने आगे बताया कि वो जानते थे कि आखिरी दो ओवरों में टीम इंडिया तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल करेगी. दिल्ली की पिच पर स्पिनर्स की बजाए तेज गेंदबाजों को खेलना आसान था.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने की बच्चों जैसी गलतियां, जानिए हार की 5 बड़ी वजहें!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...