Home /News /sports /

Cricket में राज कर रही पीली जर्सी, IPL 2021 और World Cup 2021 के बाद SMA ट्रॉफी भी जीती

Cricket में राज कर रही पीली जर्सी, IPL 2021 और World Cup 2021 के बाद SMA ट्रॉफी भी जीती

Mushtaq Ali Trophy 2021: शाहरुख खान आईपीएल में पंजाब किंग्स से खेलते हैं. (Shahrukh Khan Instagram)

Mushtaq Ali Trophy 2021: शाहरुख खान आईपीएल में पंजाब किंग्स से खेलते हैं. (Shahrukh Khan Instagram)

Mushtaq Ali Trophy 2021: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर तमिलनाडु को तीसरी बार टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब दिलाया. तमिलनाडु (Tamil nadu) को अंतिम गेंद पर कर्नाटक के खिलाफ जीत के लिए 5 रन बनाने थे. इसके साथ ही तमिलनाडु ने कर्नाटक से मिली पिछली हार का बदला भी ले लिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने तमिलनाडु को तीसरी बार मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy 2021) का नया चैंपियन बना दिया है. टीम ने सोमवार को एक रोमांचक फाइनल में कर्नाटक (Karnataka) को 4 विकेट से हराया. अंतिम गेंद पर तमिलनाडु (Tamil nadu) को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. शाहरुख खान ने छक्का लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई. शाहरुख आईपीएल 2021 (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा थे. टीम ने उन्हें रिकॉर्ड 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा भी था.

    यह दिलचस्प है कि तमिलनाडु क्रिकेट टीम की जर्सी का रंग पीला है. पिछले 5-6 सप्ताह में पीली जर्सी का क्रिकेट जगत पर राज देखने को मिला है. इससे पहले 15 अक्टूबर को एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की येलो आर्मी ने आईपीएल का खिताब जीता था. फिर 14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का खिताब जीता था. दोनों टीमें पीली जर्सी में ही उतरी थीं. यानी 38 दिन में पीली जर्सी ने टी20 के तीन खिताब जीते.

    शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए थे. उन्हाेंने एक चाैका और 3 छक्का लगाया. वे जब उतरे पर टीम को 28 गेंद पर 57 रन बनाने थे. यानी उन्होंने 57 में से 33 रन बनाकर टीम की जीत पक्की कर दी. टीम के ओपनर बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने भी अच्छा खेल दिखाया. उन्हाेंने 46 रन की पारी खेली. हालांकि कप्तान विजय शंकर सिर्फ 18 रन बना सके.

    अंतिम 3 ओवर में 36 रन बनाने थे

    कर्नाटक के गेंदबाजों ने मैच के पहले 17 ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की. अंतिम 3 ओवर में तमिलनाडु को जीत के लिए 36 रन बनाने थे. 18वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रतीक जैन ने सिर्फ 6 रन दिए और एक विकेट भी झटका. अब 2 ओवर में 30 रन की जरूरत थी. 19वें ओवर में 14 रन बने. शाहरुख ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाया. इसके अलावा 4 रन बाई के रूप में मिले. अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे. 20वें ओवर की पहली गेंद पर साई किशोर ने चौका लगाया. फिर शाहरुख ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. मैच में कर्नाटक ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे.

    IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने जीत के बाद खिलाड़ियाें को दे डाली चेतावनी, कहा- इन चीजों से बचना होगा

    T20 WC: रोहित शर्मा की टीम के पास तैयारी के लिए 35 मुकाबले, 4 देशों में सीरीज, प्लानिंग फिर भी अधूरी!

    तमिलनाडु ने रिकॉर्ड तीसरी बार मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब जीता. यह टीम का लगातार दूसरा खिताब है. इससे पहले टीम 2006-07 में भी चैंपियन बनी थी. कर्नाटक, गुजरात और बड़ौदा ने 2-2 बार टाइटल जीता है. जीत के बाद आर अश्विन (R Ashwin) ने शाहरुख खान की तुलना मार्टिल गप्टिल (Martin Guptill) से कर डाली.

    Tags: Cricket news, Shahrukh khan, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Tamil nadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर