मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनेगी बायोपिक, विजय सेतुपति निभाएंगे लीड रोल

मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) की गिनती दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में होती है. वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड उनके ही नाम है.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:58 AM IST
मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर बनेगी बायोपिक, विजय सेतुपति निभाएंगे लीड रोल
मुथैया मुरलीधरन.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:58 AM IST
श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के जीवन पर तमिल में एक फिल्म बन रही है. तमिल सुपरस्टार विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi)  इसमें मुरलीधरन की भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म का लेखन और निर्देशन एमएस श्रीपति कर रहे हैं और अभी फिल्‍म का नाम तय नहीं हुआ है. फिल्म मुख्य रूप से तमिल में बनेगी और इसे दुनिया भर में कई अन्य भाषाओं में रिलीज किया जाएगा.

फिल्‍म के बारे में मुरलीधरन काफी उत्‍साहित हैं. उन्‍होंने, 'मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुझे खुशी है कि विजय जैसे दिग्गज अभिनेता मेरी भूमिका निभा रहे हैं. मैं इस फिल्म की क्रिएटिव टीम के सम्पर्क में हूं और बीते कई महीनों से फिल्म निर्माण की प्रक्रिया में शामिल हूं.' उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं डीएआर मोशन पिक्चर्स से जुड़कर काफी खुश हूं. उम्मीद है कि 2020 में यह फिल्म रिलीज होगी.'

वहीं सेतुपति ने मुरलीधरन की बायोपिक से जुड़ने पर खुशी जताई. साथ ही उन्‍होंने कहा कि उनकी भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण काम होगा. सेतुपति ने कहा, 'मुरलीधरन तमिल मूल के महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने दुनिया भर में अपना परचम लहराया है. मुझे खुशी है कि मुरली खुद इस प्रोजेक्‍ट से जुड़े हुए हैं और क्रिकेट से जुड़े मसलों पर मुझे रास्‍ता दिखा रहे हैं.'

मुरलीधरन ने टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट दोनों में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए हैं. उन्‍होंने 133 टेस्‍ट में 800 विकेट और 350 वनडे में 534 विकेट निकाले हैं. हालांकि क्रिकेट करियर के दौरान उनके गेंदबाजी एक्‍शन पर काफी सवाल उठे थे. कई बार उनके एक्‍शन की शिकायत की गई थी. बावजूद इसके उनकी गेंदबाजी के कई दीवाने हैं. वो अभी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में जुड़े हुए हैं.

भारतीय खिलाड़ियों में एमएस धोनी, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, संदीप सिंह, मिल्‍खा सिंह, मैरी कॉम के जीवन पर फिल्‍म बन चुकी है. अभी साइना नेहवाल, 1983 में वर्ल्‍ड कप जीतने वाली इंडियन टीम पर मूवी बन रही है.

यह भी पढ़ें- चीन नहीं इस भारतीय कंपनी का नाम होगा टीम इंडिया की जर्सी पर

वर्ल्ड कप जीतने के दस दिन बाद इंग्लैंड 85 रन पर ऑल आउट
Loading...

T20 वर्ल्डकप के बाद धोनी के साथ रिटायर होगा ये बड़ा खिलाड़ी!
First published: July 25, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...