लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी से बार-बार पूछा जा रहा एक ही सवाल, तंग आकर कहा-कर्टनी वॉल्‍श मेरे पिता नहीं

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 1:07 PM IST
वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी से बार-बार पूछा जा रहा एक ही सवाल, तंग आकर कहा-कर्टनी वॉल्‍श मेरे पिता नहीं
हेडन वॉल्‍श जूनियर ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज (West Indies) के क्रिकेटर हेडन वॉल्‍श जूनियर (Hayden Walsh Jr) अपने नाम को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. कई लोग उन्हें वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज कर्टनी वॉल्‍श (Courtney Walsh) का बेटा समझ बैठते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 1:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. सीरीज का निर्णायक मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में होगा. इस सीरीज में दाएं हाथ के स्पिनर हेडन वॉल्‍श जूनियर (Hayden Walsh Jr) भी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket) का हिस्सा हैं. हेडन वॉल्‍श जूनियर ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया, जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के लिए चुन लिया गया. मगर प्रशंसकों में हेडन वॉल्‍श के पिता को लेकर हमेशा असमंजस की स्थिति कायम रहती है. हालांकि तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने इसे लेकर स्थिति साफ की.

दरअसल, दाएं हाथ के स्पिनर हेडन वॉल्‍श जूनियर (Hayden Walsh Jr) ने तिरुवनंतपुरम में भारत के खिलाफ अपने चार ओवरों में 28 रन देकर दो विकेट लिए. उन्होंने इस दौरान श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे के अहम विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को दोबारा मुकाबले में ला खड़ा किया. शिवम दुबे ने इस मैच में 30 गेंदों पर 54 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. भारतीय टीम को 170 के स्कोर तक रोकने में हेडन वॉल्‍श जूनियर की भूमिका बेहद अहम रही. हालांकि सोशल मीडिया पर प्रशंसक उनके बारे में एक ही सवाल पूछते नजर आ रहे हैं कि क्या वो वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज कर्टनी वॉल्‍श  के बेटे हैं.

cricket news, india vs west indies, sports news, west indies cricket team, Courtney Walsh, Hayden Walsh, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, कर्टनी वॉल्‍श, हेडन वॉल्‍श
हेडन वॉल्‍श जूनियर ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के 9 मैचों में 22 विकेट लिए थे. (फाइल फोटो)


कनाडा टी-20 लीग में हुआ ये वाकया

दूसरे टी-20 के बाद भी हेडन वॉल्‍श जूनियर (Hayden Walsh Jr) से ये ही सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि उनका सरनेम वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व तेज गेंदबाज से मिलता-जुलता जरूर है, लेकिन कर्टनी वॉल्‍श (Courtney Walsh) उनके पिता नहीं हैं. उन्होंने कनाडा टी-20 लीग के दौरान हुए ऐसे ही एक वाकये का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं कनाडा टी-20 लीग में खेल रहा था तब किसी ने मुझे कर्टनी वॉल्‍श कहा. तो मैं बताना चाहता हूं कि कर्टनी वॉल्‍श मेरे पिता नहीं हैं. मगर मुझे लगता है कि लोग अब पता कर लेंगे कि मैं कौन हूं और मेरे पिता कौन हैं.'

cricket news, india vs west indies, sports news, west indies cricket team, Courtney Walsh, Hayden Walsh, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, कर्टनी वॉल्‍श, हेडन वॉल्‍श
वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्‍श ने टेस्ट में 519 और वनडे में 227 विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)


9 मैचों में लिए 22 विकेटहेडन वॉल्‍श जूनियर (Hayden Walsh Jr) ने कहा कि मेरे लिए ये सफर बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा है. आप देख सकते हैं कि मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाप छोड़ने के लिए कड़ी मेहनत की है. मैं यहां भारत में आकर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके बहुत खुश महसूस कर रहा हूं. हेडन वॉल्‍श जूनियर ने इस साल हुई कैरेबियाई प्रीमियर लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. उन्होंने 9 मैचों में ही 22 विकेट लिए थे. इस शानदार प्रदर्शन के बाद हेडन वॉल्‍श जूनियर को भारतीय टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में चुन लिया गया.

1 गेंद पर चाहिए थे 5 रन, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, देखता रह गया ये भारतीय कप्तान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 1:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर