Home /News /sports /

my focus is definitely on next years 50 overs world cup says shikhar dhawan

शिखर धवन कर रहे ODI WC पर फोकस, बोले- ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहता हूं

शिखर धवन वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलना चाहते है. (AFP)

शिखर धवन वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलना चाहते है. (AFP)

शिखर धवन भारत के सफल कप्तानों में शामिल हैं, जिन्हें पहले जिम्बाब्वे दौरे में टीम की अगुवाई करनी थी. लेकिन राहुल के फिट होने के बाद इस दौरे की कमान उन्हें सौंप दी गई है. बीसीसीआई ने राहुल को रोहित शर्मा के साथ तीनों प्रारुपों में उप कप्तान बना रखा है और इसलिए उनके फिट होने पर उन्हें जिंबाब्वे दौरे के लिए धवन की जगह कप्तानी सौंपी गई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

शिखर धवन अब सिर्फ भारत की वनडे टीम में खेलत हैं.
एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में शिखर धवन नहीं हैं.
धवन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए खेलना चाहते हैं.

नई दिल्ली. भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 2023 में भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जाहिर की है. उन्होंने खुलासा किया है कि उनका मुख्य फोकस अधिक से अधिक खेल खेलने पर है, जो फिट रहने और खुद को तैयार करने के लिए उनके रास्ते में आते हैं. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में खेला जाना है.

शिखर धवन को हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में खेलते हुए देखा गया था, जहां उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी. उन्होंने ‘मेन इन ब्लू’ को घरेलू टीम के खिलाफ 3-0 से शानदार जीत दिलाई थी. भारत की अगली सीरीज जिम्बाब्वे के खिलाफ है, जहां धवन टीम के लिए शीर्ष क्रम में नजर आएंगे. धवन ने खुलासा किया कि जब वह उनमें भाग लेते हैं तो वैश्विक टूर्नामेंट उन्हें संतुष्टि की भावना देते हैं.

T20 WC: राहुल करेंगे ओपन, विराट नंबर- 3, तो मिडिल ऑर्डर से किसका कटेगा पत्ता?

शिखर धवन ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ”मुझे आईसीसी टूर्नामेंट्स में खेलना पसंद है. ये हमेशा एक अलग एहसास और संतुष्टि होती है. मैंने अतीत में कुछ बहुत अच्छे टूर्नामेंट किए हैं.” उन्होंने आगे कहा, ”हर बार जब मैं भारतीय जर्सी पहनता हूं, दबाव हमेशा बना रहता है और बात यह है कि एक अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर मुझे पता है कि दबाव को कैसे संभालना है. यह निश्चित रूप से मदद करता है, क्योंकि यह मेरे खेल में प्रेरणा जोड़ता है. मैं इस पल से अधिक भयभीत नहीं होता, क्योंकि मेरा ध्यान, प्रक्रिया और तैयारी किसी भी टूर्नामेंट के लिए समान होती है, जिसमें मैं खेल रहा हूं.”

बता दें कि शिखर धवन को शुरुआत में आगामी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान के रूप में चुना गया था, लेकिन जब बीसीसीआई ने केएल राहुल को खेलने के लिए फिट घोषित किया तो धवन से कप्तानी छीन ली गई. राहुल अब टीम का नेतृत्व करेंगे और धवन डिप्टी के रूप में होंगे. हालांकि, 36 वर्षीय क्रिकेटर का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक खेल खेलना और आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपना रास्ता बनाना है.

रोहित-विराट के साथी खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले से मचाया गदर, अपनी टीम को दिलाई रोमांचक जीत

उन्होंने कहा, ”मेरा ध्यान अगले साल होने वाले 50 ओवर के विश्व कप पर है और उसके लिए मैं भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहता हूं और उनमें अच्छा करना चाहता हूं. बीच में आईपीएल भी है, इसलिए मैं वहां प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करूंगा और घरेलू वनडे और टी20 मैच खेलूंगा और खुद को मैच-फिट और तैयार रखूंगा.”

बता दें कि केएल राहुल ने अभी तक जिन चार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कप्तानी की है, उन सभी में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. इनमें एक टेस्ट और तीन वनडे इंटरनेशनल मैच शामिल हैं. दूसरी तरफ धवन ने छह वनडे मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली है, जिनमें से पांच मैचों में टीम को जीत मिली. इसके अलावा धवन ने तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भी कप्तानी की है जिनमें उनका रिकॉर्ड एक जीत और दो हार है.

Tags: Cricket news, KL Rahul, ODI World Cup, Shikhar dhawan, World cup 2023

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर