Home /News /sports /

IND vs BAN : प्रदूषण और तूफान के खतरे के बाद क्या नागपुर में खेल बिगाड़ेगी बारिश, जानिए क्या होगा मैच पर असर

IND vs BAN : प्रदूषण और तूफान के खतरे के बाद क्या नागपुर में खेल बिगाड़ेगी बारिश, जानिए क्या होगा मैच पर असर

भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाना है. (फाइल फोटो)

भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाना है. (फाइल फोटो)

नागपुर (Nagpur) में कुछ दिन पहले तक बारिश (Rain) होती रही है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या मौसम का असर भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच होने वाले तीसरे टी-20 मैच पर भी पड़ेगा या नहीं.

    नागपुर. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा. बांग्लादेश ने जहां दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए पहले टी-20 मैच में शानदार जीत दर्ज की थी, वहीं राजकोट में हुए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. दिल्ली में भारत पर मिली जीत बांग्लादेश की टीम इंडिया (Team India) पर इस प्रारूप में पहली विजय थी.

    टी-20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले के लिए भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) की टीमें नागपुर (Nagpur) पहुंच चुकीं हैं और अब सभी को इस मैच के नतीजे का इंतजार है. हालांकि दोनों टीमों के बीच ये सीरीज शुरुआत से ही मुश्किल में घिरी रही है. दिल्ली में जहां प्रदूषण को लेकर मुकाबला रद्द करने तक की नौबत आ गई थी, वहीं राजकोट में तूफान के खतरे के मद्देनजर आखिरी वक्त तक ये तय नहीं लग रहा था कि मैच हो ही जाएगा. अब जबकि दोनों टीमें नागपुर में हैं तो देखना दिलचस्प होगा कि क्या नागपुर में बारिश (Rain) मैच का मजा किरकिरा करेगी या नहीं.

    नागपुर (Nagpur) में बीते हफ्ते तक बारिश होती रही है, लेकिन उसके बाद मौसम थोड़ा साफ हुआ है. एक्युवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दौरान बारिश (Rain) होने की संभावना एक महज एक प्रतिशत है. हालांकि बादल छाए रहने की संभावना बनी रहेगी. ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए राहत की बात ये है कि मैच पर मौसम के असर पड़ने की आशंका बिल्कुल भी नहीं है. नागपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री जबकि न्यूनतम पारा 20 डिग्री सेल्सियस रहने की अनुमान लगाया गया है.

    india vs bangladesh 3rd t20, nagpur t20i news, ind vs ban score, ind vs ban t20i, rohit sharma, india bangladesh t20 series, इंडिया बांग्‍लादेश टी20, नागपुर टी20 मैच, इंडिया बांग्‍लादेश नागपुर टी20, रोहित शर्मा
    टी-20 सीरीज में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी हैं. (फाइल फोटो)


    14 नवंबर से होगा दोनों टीमों का 'टेस्ट'
    भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टी-20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच होगा, जो 22 नवंबर से खेला जाएगा. ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी. इस मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने अभी से गुलाबी गेंदों से अभ्यास करना शुरू कर दिया है.

    ऋषभ पंत के समर्थन में आए कप्तान रोहित शर्मा
    टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज के निर्णायक मैच से पूर्व विकेटकीपर ऋषभ पंत का खुलकर समर्थन किया. उन्होंने कहा, ‘हर दिन, हर मिनट ऋषभ पंत के बारे में काफी चर्चाएं चल रही हैं. मुझे यही लगता है कि उसे वही करने देना चाहिए जो वह मैदान पर करना चाहता है. मैं हर किसी से अनुरोध करूंगा कि कुछ समय के लिए ऋषभ पंत से निगाहें हटा लीजिए. वह निर्भीक क्रिकेटर है और हम (टीम प्रबंधन) उसे वही आजादी देना चाहते हैं. अगर आप कुछ समय के लिए अपनी निगाहें उससे दूर रखेंगे तो इससे वह बेहतर प्रदर्शन कर पाएगा.’

    गुप्टिल-मुनरो के बल्ले के तूफान से सहमा इंग्लैंड, 30 गेंदों पर ठोके 83 रन, मैच में लगे 14 छक्के

    Tags: Bangladesh National Cricket Team, Cricket, Cricket news, India National Cricket Team, Indian Cricket Team, Nagpur, Rohit sharma, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर