होम /न्यूज /खेल /Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरा खिताब जीता, एक खिलाड़ी पड़ा श्रीलंकाई टीम पर भारी

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स ने लगातार दूसरा खिताब जीता, एक खिलाड़ी पड़ा श्रीलंकाई टीम पर भारी

RSWS 2022: इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का लगातार दूसरा खिताब जीता. (RSWS Twitter)

RSWS 2022: इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का लगातार दूसरा खिताब जीता. (RSWS Twitter)

Road Safety Series 2022: इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम किया. फाइनल में उसने श्रीलंका लीज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीता
फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रन से दी शिकस्त

नई दिल्ली. सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का लगातार दूसरा खिताब जीता है. फाइनल में उसने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रन से हराया. नमन ओझा इंडिया लीजेंड्स की जीत के हीरो रहे. उन्होंने फाइनल में 108 रन की नाबाद पारी खेली. उनके शतक की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स 18.5 ओवर में 162 रन ही बना सकी. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में भी फाइनल इन्हीं दोनों टीमों के बीच हुआ था, जिसमें इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था.

196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने सनथ जयसूर्या और दिलशान मुनावीरा के विकेट जल्दी गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान तिलकरत्ने दिलशान भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 11 रन बनाकर आउट हो गए. 41 रन के स्कोर पर ही श्रीलंका लीजेंड्स ने 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम के लिए वापसी की राह मुश्किल हो गई.

निचले क्रम में जरूर ईशान जयरत्ने ने 22 गेंद में 51 रन की तूफानी पारी खेलकर श्रीलंका को जिताने की कोशिश की. लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और श्रीलंका लीजेंड्स की पूरी टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर आउट हो गई. इंडिया लीजेंड्स के लिए विनय कुमार ने 3 विकेट लिए. उनके अलावा अभिमन्यु मिथुन ने भी 2 विकेट हासिल किए.

इससे पहले, इंडिया लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नमन ओझा के दमदार शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए थे. ओझा ने अपनी पारी में 15 चौके और 2 छक्के उड़ाए. उनके अलावा विनय कुमार ने 21 गेंद में 36 रन ठोके थे. श्रीलंका लीजेंड्स की तरफ से नुवान कुलशेखरा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 3 विकेट लिए.

Tags: Hindi Cricket News, Road Safety world series, Sachin tendulkar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें