होम /न्यूज /खेल /Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर एंड कंपनी ने फाइनल में मारी एंट्री, रिजर्व डे में मिली जीत

Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर एंड कंपनी ने फाइनल में मारी एंट्री, रिजर्व डे में मिली जीत

इंडिया लीजेंड्स टीमऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में पहुंची. (@RSWS)

इंडिया लीजेंड्स टीमऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में पहुंची. (@RSWS)

Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को ह ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

नमन ओझा ने नाबाद 90 रन की पारी खेली
ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने 171 रन बनाए थे
यूसुफ पठान और अभिमन्यु ने 2-2 विकेट झटके

नई दिल्ली. नमन ओझा (Naman Ojha) की विस्फोटक पारी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्र्रेलिया लीजेंड्स (India Legends vs Australia Legends) को 5 विकेट से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका सामना श्रीलंका और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की विजेता से होगा. नमन ओझा को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की ओर से रखे गए 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स ने 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेटप र 175 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. रायपुर में खेले गए पहले सेमीफाइनल में इंडिया लीजेंड्स की ओर से विकेटकीपर ओपनर नमन ओझा ने 62 गेंदों पर नाबाद 90 रन बनाए जिसमें 7 चौके और पांच छक्के शामिल थे.

यह भी पढ़ें:टिम डेविड से लेकर डर्क नैंस तक… 5 खिलाड़ी जो दो देशों की ओर से T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में मचा चुके हैं धमाल

‘ ये World Cup तो शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया…’ सोशल मीडिया पर आखिर लोग ऐसा क्यों कह रहे? जानिए

सचिन, रैना, युवी सस्ते में आउट
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की ओर से पारी की शुरुआत ओझा और कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े. सचिन 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए. 54 रन के कुल स्कोर पर सुरेश रैना (Suresh Raina) भी पवेलियन लौट चुके थे. रैना ने 11 रन बनाए जबकि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को 18 के निजी स्कोर पर शेन वॉटसन ने अपना शिकार बनाया. ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की ओर से वॉटसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट निकाले.

रिजर्व डे में खेला गया पहला सेमीफाइनल
इस मुकाबले की शुरुआत 28 सितंबर को हुई थी लेकिन बारिश के चलते बुधवार को रिजल्ट नहीं निकल सका और मुकाबले को बीच में ही रोक देना पड़ा. रिजर्व डे यानी 29 सितंबर को मुकाबला पूरा हुआ. बारिश की वजह से जब खेल रोका गया था तब ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम 5 विकेट पर 136 रन बना चुकी थी. उसने अगले दिन अपने कुल स्कोर में 45 रन जोड़े और 3 विकेट गंवाए.

ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 171 रन बनाए
ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन डंक ने 46 जबकि एलेक्स डूलन ने 35 रन बनाए. ओपनर और कप्तान शेन वॉटसन ने 21 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली. कैमरन व्हाइट 18 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया था. इंडिया लीजेंड्स की ओर से अभिमन्यु मिथुन और यूसुफ पठान ने दो दो विकेट चटकाए.

Tags: Road Safety Tournament, Road Safety world series, Sachin tendulkar, Shane Watson, Suresh raina, Yuvraj singh

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें