लाइव टीवी

पहले छक्कों की बारिश कर जड़ा आतिशी अर्धशतक, फिर 2 विकेट लेकर टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में पहुंचाया

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 1:56 PM IST
पहले छक्कों की बारिश कर जड़ा आतिशी अर्धशतक, फिर 2 विकेट लेकर टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में पहुंचाया
नामीबिया से पहले नीदरलैंड, आयरलैंड और पापुआ न्यूगिनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकीं हैं. (TWITTER)

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले साल 18 अक्‍ टूबर से शुरू होकर 15 नवंबर तक चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 1:56 PM IST
  • Share this:
दुबई. साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के शुरू होने में अब एक साल से भी कम समय रह गया है. ऐसे में टूर्नामेंट के क्वालीफायर में टीमों की भिड़ंत का रोमांच बढ़ता जा रहा है. पापुआ न्यूगिनी, आयरलैंड और नीदरलैंड के बाद अब नामीबिया (Namibia) ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. नामीबिया ने दुबई में खेले गए मुकाबले में ओमान (Oman) को 54 रन से मात देकर ये उपलब्धि हासिल की. ये पहला मौका होगा जब नामीबिया की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में मैदान पर उतरेगी. टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, जो 18 अक्टूबर से शुरू होकर 15 नवंबर तक चलेगा.

नामीबिया (Namibia) ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए क्रेग विलियम्स ने 45 रन बनाए, लेकिन टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में जिस खिलाड़ी का सबसे अधिक योगदान रहा, वो जेजे स्मिट (JJ Smit) हैं, जिन्होंने तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से महज 25 गेंद पर ताबड़तोड़ 59 रन ठोक डाले. इतना ही नहीं, स्मिट ने गेंदबाजी में भी बढ़िया प्रदर्शन किया. उन्होंने 3.1 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए. टीम के लिए इरासमस और स्कॉट्ज ने तीन-तीन विकेट लिए.

जवाब में ओमान (Oman) की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके ओपनर जतिंदर सिंह पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि दूसरे विकेट के लिए खवार अली और आकिब इलियास ने 57 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. मगर अली 41 और इलियास 18 रन बनाकर आउट हो गए और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 64 रन हो गया. इसके बाद टीम 19.1 ओवर में 107 रन पर सिमट गई.

Netherlands, uae, cricket, cricket news, sports news, t20 world cup, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, नेदरलैंड्स, यूएई, टी-20 वर्ल्ड कप, नामीबिया, namibia
नामीबिया ने ओमान को 54 रन से मात देकर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया. (फाइल फोटो)


 

नामीबिया (Namibia) की टीम ने साल 2003 में वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई किया था. तब टीम को सभी छह मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. नामीबिया अब सेमीफाइनल में पापुआ न्यगिनी के खिलाफ मैदान में उतरेगा, जबकि ओमान के पास अब भी क्वालीफाई करने का मौका है, लेकिन उसके लिए उसे प्लेऑफ में हांगकांग को हराना होगा.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऐसे क्वालीफाई करेंगी टीमें
Loading...

31 दिसंबर 2018 तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया समेत शीर्ष दस रैंकिंग वाली टीमों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सीधा प्रवेश मिलेगा. इन दस में से शीर्ष आठ रैंकिंग की टीम टूर्नामेंट के सुपर-12 चरण में प्रवेश की हकदार होंगी. श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम सुपर-12 के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं हैं, ऐसे में उन्हें ग्रुप स्टेज में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिये टूर्नामेंट में जगह बनाने वाली छह टीमों के साथ खेलना होगा. आईसीसी टी-20 चैंपियनशिप की टीमों में से यूएई और नेपाल क्षेत्रीय टूर्नामेंटों के जरिये क्वालीफाई कर सकती हैं, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज की शीर्ष चार टीमें सुपर-12 में जगह बनाएंगी.

IPL में फिक्सिंग को लेकर शाकिब अल हसन कैसे फंसे बुकी के जाल में, जानिए पूरी कहानी

टीम इंडिया में खेलने के लिए छोड़ी इस देश की कप्तानी, रणजी ट्रॉफी में खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 1:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...