• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IRE vs NAM: कप्तान इरासमस की बदौलत नामीबिया ने आयरलैंड को हराया, सुपर 12 में पहुंचा

IRE vs NAM: कप्तान इरासमस की बदौलत नामीबिया ने आयरलैंड को हराया, सुपर 12 में पहुंचा

Ireland vs Namibia, T20 World Cup 2021 Live Cricket Score: नामीबिया ने शुक्रवार को क्वालिफायर मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर ग्रुप-ए से सुपर-12 में जगह बना ली.

  • News18Hindi
  • | October 22, 2021, 18:59 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    18:55 (IST)
    नामीबिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में जगह बना ली है. आयरलैंड ने नामीबिया के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा जिसे नामीबिया ने 18.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान गेरहार्ड इरासमस 53 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेविड वीसे ने 14 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली.

    18:26 (IST)
    नामीबिया को दूसरा झटका जेन ग्रीन के रूप में लगा है. ग्रीन 24 रन बनाकर कर्टिस कैंफर का शिकार बने. नामीबिया को जीत के लिए 36 गेंदों में 49 रन की जरूरत है.

    18:08 (IST)
    सलामी बल्लेबाज जेन ग्रीन और कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने नामीबिया की पारी को संभाल लिया है. टीम के 50 रन पूरे हो चुके हैं. नामीबिया को जीत के लिए अब 57 गेंदों में 74 रन की जरूरत है.

    17:42 (IST)
    आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने टीम को पहली सफलता दिलाई है. कैंफर ने नामीबिया के सलामी बल्लेबाज क्रेग विलियम्स को केविन ओ ब्रायन के हाथों कैच कराया. विलियम्स 15 रन बनाकर आउट हुए.

    17:29 (IST)
    नामिबिया की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. टीम की तरफ से जेन ग्रीन और क्रेग विलियम्स ओपनिंग के उतरे हैं. आयरलैंड ने नामिबिया के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा है.

    17:15 (IST)
    आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नामिबिया के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा है. आयरलैंड की तरफ से पॉल स्टर्लिंग 38, केविन ओ ब्रायन 25 और एंड्रयू बालबर्नी ने 21 रनों की पारी खेली. नामिबिया की ओर से जेन फ्रीलिंक ने तीन, डेविड वीसे ने दो जबकि जेजे स्मिट और  बर्नाड सोल्ट्ज ने एक-एक विकेट लिया.  

    16:53 (IST)

    नामिबिया के गेंदबाजों ने इस मैच में काफी कसी हुई गेंदबाजी की है. 17 ओवर में पांच विकेट खोकर आयरलैंड की टीम सिर्फ 104 रन ही बना सकी है

    15:51 (IST)
    केविन ओ ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग ने आयरलैंड की टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई है. दोनों खिलाड़ियों ने पहले चार ओवर में 34 रन जोड़ लिए हैं. नामिबिया को पहले विकेट की तलाश है.

    15:34 (IST)
    आयरलैंड की तरफ से केविन ओ ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं. नामिबिया की तरफ से रुबेन ट्रम्पेलमैन पहला ओवर डाल रहे हैं.

    नई दिल्ली. नामीबिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में जगह बना ली है. आयरलैंड ने नामीबिया के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा जिसे नामीबिया ने 18.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान गेरहार्ड इरासमस 53 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डेविड वीसे ने 14 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली. इससे पहले नामीबिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 125 रन ही बना सकी. नामीबिया के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा. उसके लिये जान फ्राइलिंक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके. डेविड विसे ने 22 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया जबकि जेजे स्मिट और बर्नार्ड स्केाल्ट्ज को एक एक विकेट मिला. आयरलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (38) और केविन ओ ब्रायन (25) के अलावा केवल कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (21) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके. स्टर्लिंग और ओ ब्रायन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 55 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत करायी. आठवें ओवर में बर्नार्ड स्कोल्टज ने आयरलैंड को पहला झटका स्टरलिंग को आउट करके दिया जिन्होंने 24 गेंद में पांच चौके और एक छक्का जड़ा.

    अगले ओवर में केविन ओ ब्रायन भी पवेलियन लौट गये, जो जान फ्राइलिंक की गेंद पर ऊंचा उठाकर डीप स्क्वायर लेग में कैच देकर आउट हुए. उन्होंने 24 गेंद की पारी में दो चौके लगाये. इससे 10 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर दो विकेट पर 71 रन था. दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की रन गति कम होने लगी. कप्तान बालबर्नी भले ही 17वें ओवर तक टिके रहे लेकिन रन गति को बढ़ाने में योगदान नहीं दे सके. वह फ्राइलिंग की गेंद पर पगबाधा आउट हुए इसके बाद टीम के चार खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गये.

    आयरलैंड की प्लेइंग 11: पाल स्टर्लिंग, केविन ओ ब्रायन, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैंफर, हैरी टेक्टर, नील रॉक (विकेटकीपर), मार्क एडेयर, सिमी सिंह, क्रेग यंग और जोशुआ लिटिल.

    नामिबिया की प्लेइंग 11: जेन ग्रीन (विकेटकीपर), क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), डेविड वीसे, जेजे स्मिट, जेन फ्रीलिंक, पिक्की ये फ्रांस, जेन निकोल रुबेन ट्रम्पेलमैन और बर्नाड सोल्ट्ज.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन