Home /News /sports /

T20 WC: नामीबिया का कमाल, आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 का कटाया टिकट

T20 WC: नामीबिया का कमाल, आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 का कटाया टिकट

नामीबिया ने आयरलैंड को क्वालिफायर मैच में हराकर सुपर-12 का टिकट कटाया. (AFP)

नामीबिया ने आयरलैंड को क्वालिफायर मैच में हराकर सुपर-12 का टिकट कटाया. (AFP)

Namibia vs Ireland: नामीबिया टीम ने कमाल कर दिया और एक टेस्ट नेशन को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 का टिकट कटाया. शारजाह में गुप-ए के मुकाबले में आयरलैंड टीम 8 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी. इसके बाद नामीबिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 9 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. नामीबिया ने शुक्रवार को ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए क्वालिफायर मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर ग्रुप-ए से सुपर-12 में जगह बना ली. टेस्ट खेलने वाले देश आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 125 रन ही बना सकी जिसके बाद नामीबिया ने कप्तान गेरहार्ड इरासमस (53*) के शानदार अर्धशतक के दम पर लक्ष्य 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. कप्तान इरासमस ने क्रेग यंग के पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद तीसरी गेंद पर डेविड वीस (28*) ने चौके से टीम को जीत दिला दी.

    इरासमस 49 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, वीस ने 14 गेंदों की अपनी शानदार नाबाद पारी में 1 चौका और 2 छक्के जड़े. वीस ने यंग के पारी के 15वें ओवर में लगातार गेंदों पर 2 छक्के जड़कर मैच का रुख नामीबिया की ओर कर दिया था. वह अंत तक जमे रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. वीस ने 22 रन देकर 2 विकेट भी झटके.

    इसे भी पढ़ें, जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच अभी तुलना करना ‘पागलपन’ है : आमिर

    126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नामीबिया को पहला झटका 25 के टीम स्कोर पर लगा, जब ओपनर क्रेग विलियम्स (15) को कर्टिंस कैंफर ने केविन ओ ब्रायन के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 16 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए. इसके बाद कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने विकेटकीपर बल्लेबाज जेन ग्रीन (24) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. ग्रीन को भी कैंफर ने ओ ब्रायन के हाथों कैच कराया. उन्होंने 32 गेंदों की अपनी संयमित पारी में केवल 1 चौका लगाया.

    इससे पहले नामीबिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सामने आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 125 रन ही बना पाई. नामीबिया के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा. उसके लिए जेन फ्राइलिंक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके. डेविड वीस ने 22 रन देकर 2 खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजा जबकि जेजे स्मिट और बर्नार्ड स्कोल्ट्ज को 1-1 विकेट मिला.

    इसे भी देखें, भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द टेस्ट अब मैनचेस्टर में नहीं होगा, तारीख आई सामने

    आयरलैंड के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग (38) और केविन ओ ब्रायन (25) के अलावा केवल कप्तान एंड्रयू बॉलबर्नी (21) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके. स्टर्लिंग और ओ ब्रायन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 55 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत कराई. आठवें ओवर में बर्नार्ड स्कोल्ट्ज ने आयरलैंड को पहला झटका स्टर्लिंग को आउट करके दिया जिन्होंने 24 गेंद में पांच चौके और एक छक्का जड़ा.

    अगले ओवर में केविन ओ ब्रायन भी पैवेलियन लौट गए, जो फ्राइलिंक की गेंद पर हवाई शॉट खेल बैठे और डीप स्क्वायर लेग में कैच आउट हुए. उन्होंने 24 गेंद की पारी में 2 चौके लगाए. इससे 10 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 71 रन था. दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की रन गति कम होने लगी. कप्तान बॉलबर्नी भले ही 17वें ओवर तक टिके रहे लेकिन रन गति को बढ़ाने में योगदान नहीं दे सके. वह फ्राइलिंक की गेंद पर पगबाधा आउट हुए, जिसके बाद टीम के 4 खिलाड़ी सस्ते में पैवेलियन लौट गए.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Namibia Vs Ireland, Paul Stirling, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर