Eng vs Pak: पीयूष चावला के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान को आउट करने वाले दूसरे युवा गेंदबाज बने नसीम शाह

Eng vs Pak: पीयूष चावला के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान को आउट करने वाले दूसरे युवा गेंदबाज बने नसीम शाह
नसीम शाह ने जो रूट को 42 रन पर आउट किया (फाइल फोटो)

2006 में पीयूष चावला ने मोहाली टेस्‍ट में इंग्लिश कप्‍तान को आउट किया था और वह ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 9:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद अपना पहला टेस्‍ट मैच खेल रही पाकिस्‍तान टीम ने मेजबान इंग्‍लैंड पर शिकंजा कस लिया है. पाकिस्‍तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 219 रन पर सिमट गई थी. पाकिस्‍तान ने दूसरी पारी में 169 रन बनाए और जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्‍य रखा, मगर पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के सामने इंग्‍लैंड की दूसरी पारी लड़खड़ा गई.
दूसरी पारी में पाकिस्‍तान के युवा गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने कमाल कर दिया. नसीम ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट को बाबर आजम के हाथों कैच आउट करवा दिया. इसी के साथ वह इंटरनेशनल मेन्‍स टेस्‍ट क्रिकेट में किसी इंग्लिश कप्‍तान को आउट करने वाले दूसरे युवा गेंदबाज बन गए हैं. 14 साल पहले भारत के पीयूष चावला (Piyush chawla) ने ऐसा कमाल किया था.

पीयूष चावला के नाम है रिकॉर्ड
इंटरनेशनल मेंस टेस्‍ट क्रिकेट मे सबसे कम उम्र में इंग्लिश कप्‍तान का विकेट लेने का रिकॉर्ड पीयूष चावला के नाम है. चावला ने 17 साल 79 दिन की उम्र में एंड्रयू फ्लिंटॉफ को आउट करने करिश्‍मा किया था. 2006 में इंग्‍लैंड के खिलाफ मोहाली टेस्‍ट में चावला ने फ्लिंटॉफ को 51 रन पर आउट कर दिया था. भारत ने 9 विकेट से उस मुकाबले को जीता था. नसीम ने 17 साल 175 दिन की उम्र में इंग्लिश कप्‍तान को आउट किया. जो रूट ने 84 गेंदों पर 7 चौके लगाकर 42 रन बनाए थे.
वोक्‍स के हेलमेट पर लगी नसीम की बाउंसर
इस मैच में नसीम शाह काफी खतरनाक गेंदबाज साबित हुए. नसीम की बाउंसर को देखकर वोक्‍स तक कांप गए थे. इस युवा गेंदबाज की गेंद से उनका हेलमेट तक टूट गया था. मैच के तीसरे दिन नसीम की गेंद पर क्रिस वोक्‍स बाल बाल बचे. वोक्‍स बाउंसर को डक करने की कोशिश कर रहे थे, मगर वह ऊंचाई का अंदाजा नहीं लगा पाए और गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जा लगी. नसीम ने 88 मील प्रति घंटे की रफ्तार से ये बाउंसर फेंकी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज