17 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज की विराट कोहली को चुनौती, कहा- नहीं लगता डर

17 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज की विराट कोहली को चुनौती, कहा- नहीं लगता डर
पाकिस्तान के महान स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने इंग्लैंड के स्पिनरों मोईन अली और आदिल रशीद को भारतीय कप्तान विराट कोहली को पूरी भारतीय टीम की तरह समझने की सलाह देते हुए हमेशा कहा है कि कोहली अकेले ग्यारह के बराबर है.

नसीम शाह (Naseem Shah) ने पिछले साल 16 साल की उम्र में पाकिस्तान की ओर से टेस्ट डेब्यू किया था

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. मौजूदा समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी बल्लेबाजी से कई बड़े रिकॉर्ड कायम किए हैं. यही वजह है कि दुनिया भर के गेंदबाजों में उनका खौफ है. हालांकि पाकिस्तान के 17 साल के गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) का कहना है कि उन्हें दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज से डर नहीं लगता. पाकिस्तान के रावलपिंडी के रहने वाला यह गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाला सबसे युवा गेंदबाज हैं.

नसीम को कोहली से नहीं लगता डर
पाकिस्तान के इस युवा गेंदबाज ने कहा कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का सामना करने के लिए काफी उत्सुक हैं और इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'बेशक, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में खेलना बहुत खास है. मुझे पहले भी बताया गया है कि यह मैच किसी खिलाड़ी को हीरो या विलेन बना सकता है. अब दोनों टीमों के बीच कम मैच होते हैं ऐसे में यह और ज्यादा खास हो जाते हैं.'

उन्होंने कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर बात करते हुए कहा, ' मुझे उम्मीद है कि मैं भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करूंगा और अपने फैंस को निराश नहीं करूंगा. मैं कोहली की इज्जत करता हूं लेकिन उनसे डरता नहीं हूं.' सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रदर्शन करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है जहां आप अपने खेल का स्तर सुधारते हैं. मैं विराट कोहली के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रहा हूं.'



पिछले साल नसीम ने किया था डेब्यू


17 साल के नसीम शाह ने पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. अपने पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने डेविड वॉर्नर को आउट किया और वे इस फॉर्मेट में उनका पहले शिकार बने थे. नसीम शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में इतिहास रच दिया था. नसीम शाह टेस्ट मैचों में हैट्रिक झटकने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए थे. नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में यह कारनामा किया था. नसीम शाह पाकिस्तान के महज चौथे गेंदबाज हैं जिसने टेस्ट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. वसीम अकरम ने 2 बार टेस्ट में हैट्रिक झटकी है. उनके अलावा अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद सामी ने भी टेस्ट हैट्रिक ली है.

श्रीलंकाई बल्लेबाज की सीट पर बैठकर राहुल द्रविड़ ने लगाया था लॉर्ड्स में शतक, हैरान करने वाला अंधविश्वास!

हार्दिक पंड्या की जिंदगी में आने वाला है नन्‍हा मेहमान, खबर सुनते ही कोहली ने दिया ऐसा रिएक्‍शन
First published: June 1, 2020, 11:26 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading