लाइव टीवी

आखिरी बार अपनी मां का चेहरा तक नहीं देख पाया ये क्रिकेटर, देश को जिताने के लिए लिया फैसला!

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 4:07 PM IST
आखिरी बार अपनी मां का चेहरा तक नहीं देख पाया ये क्रिकेटर, देश को जिताने के लिए लिया फैसला!
नसीम शाह ऑस्ट्रेलिया से नहीं लौटेंगे पाकिस्तान

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं, मंगलवार सुबह उनकी मां का निधन हो गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 4:07 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान के 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को मंगलवार को उस वक्त झटका लगा जब उनकी मां का इंतकाल हो गया. जिस वक्त ये खबर आई उस वक्त नसीम शाह ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच खेल रहे थे. नसीम पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में बैठे थे और तभी उन्हें इस खबर के बारे में पता चला. नसीम की मां के निधन के बाद ऐसी खबरें आ रही थीं कि वो पाकिस्तान लौट सकते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं है.

नसीम शाह नहीं लौटेंगे पाकिस्तान
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक नसीम शाह (Naseem Shah) अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए पाकिस्तान नहीं लौटेंगे, वो ऑस्ट्रेलिया में ही टीम के साथ बने रहेंगे. नसीम शाह ने अपने परिवार से बातचीत के बाद ये फैसला लिया. मां के इंतकाल के बाद नसीम ने अपने घर पर फोन किया और उनके परिजनों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में ही बने रहने के लिए कहा. दरअसल नसीम की मां को आज ही (मंगलवार) सुपुर्द ए खाक किया जा रहा था और इतने कम समय में उनका ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान लौटना नामुमकिन था.

नसीम शाह की मां का निधन


नसीम शाह कर सकते हैं डेब्यू
बता दें नसीम शाह (Naseem Shah) को पहली बार पाकिस्तान की टीम में जगह मिली है. नसीम खान महज 16 साल के हैं और महज 5 फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद ही उन्हें पाकिस्तानी टीम में जगह मिल गई. नसीम शाह अभी स्कूल में ही पढ़ रहे हैं लेकिन उनकी गेंदों में किसी अनुभवी गेंदबाज की तरह पैनापन है. नसीम शाह को उनकी तेज रफ्तार बाउंसर और लेट स्विंग के लिए जाना जाता है और ऐसा कहा जा रहा है कि ये गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 नवंबर को शुरू होने वाले टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकता है.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने पहनी काली पट्टी
शोक में पाकिस्तानी टीम
बता दें नसीम शाह (Naseem Shah) की मां की मौत की खबर सुनकर पाकिस्तान ही नहीं ऑस्ट्रेलिया ए टीम को भी काफी दुख हुआ. इसीलिए टूर मैच के दूसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हाथों में काली पट्टी बांधी. टूर मैच की बात करें तो इसमें पाकिस्तान ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 428 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान के युवा गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया ए के 9 विकेट महज 73 रन पर गिरा दिए. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज इमरान खान ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके.

स्टीव स्मिथ ने 105 गेंदों तक नहीं लगाया एक भी छक्का-चौका, फिर जड़ दिया शतक!इस खिलाड़ी ने 7 छक्के लगाकर दिलाई टीम को तूफानी जीत, दिमाग के फैन हैं धोनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर