इस पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को बताया गधा, फिर मचा था बवाल

इस पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को बताया गधा, फिर मचा था बवाल
टीम इंडिया के तीन खिलाड़ियों को कहा गया था गधा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Naseer Hussain) ने साल 2011 में भारत के तीन खिलाड़ियों को गधा कह दिया था

  • Share this:
नई दिल्ली. कमेंट्री के बिना क्रिकेट की कल्पना भी नहीं की जा सकती लेकिन कभी-कभी कमेंट्री कर रहे खिलाड़ी कुछ ऐसी बात कह देते हैं कि बवाल ही हो जाता है. कुछ ऐसा ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Naseer Hussain) ने कहा था. नासिर हुसैन दुनिया के बेहतरीन कमेंटेटर्स में आते हैं, उनकी टिप्पणियां बेहद सटीक होती हैं लेकिन साल 2011 में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे एक टी20 मैच में उनकी जुबान ऐसी फिसली कि बवाल ही हो गया.

नासिर हुसैन ने भारतीय खिलाड़ियों को कहा गधा
साल 2011 में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी. दौरे पर एक टी20 मैच खेला गया और इसी मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए. 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहला विकेट जल्दी गंवा दिया. हालांकि चौथे ओवर में एक ऐसी घटना हुई कि नासिर हुसैन (Naseer Hussain) की जुबान ही फिसल गई. मुनाफ पटेल की गेंद पर केविन पीटरसन ने जोर से बल्ला घउमाई. पार्थिव पटेल थर्डमैन पर फील्डिंग कर रहे थे और वो गेंद उनके हाथों में नहीं आई. वो कैच भी नहीं लपक सके और चौका भी चला गया.

इसके बाद नासिर हुसैन (Naseer Hussain) ने कमेंट किया- 'भारत और इंग्लैंड की टीम में सिर्फ फील्डिंग का अंतर है. इंग्लैंड की फील्डिंग अच्छी है. भारतीय टीम में भी तीन-चार अच्छे फील्डर हैं लेकिन मैदान में एक-आध गधे भी हैं.' इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट से जीत लिया लेकिन भारतीय फैंस नासिर हुसैन के कमेंट से आहत हो गए. नासिर हुसैन सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए. यही नहीं रवि शास्त्री, सबा करीम और पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास को भी नासिर हुसैन की ये टिप्पणी पसंद नहीं आई. ये मामला इतना बढ़ गया कि बीसीसीआई ने इस मामले को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सामने उठा दिया.
नहीं सुधरे नासिर हुसैन


नासिर हुसैन (Naseer Hussain) की टिप्पणी भारत में बड़ा मुद्दा बन गई. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया लेकिन नासिर हुसैन की हिम्मत देखिए उन्होंने 2011 में ही उसी दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज के पहले मैच में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों को गधा कहा और उन खिलाड़ियों के नाम भी बताए कि जिनके लिए उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल किया. एक चैनल पर संजय मांजरेकर के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि मुनाफ पटेल, पार्थिव पटेल और प्रवीण कुमार वो खिलाड़ी थे जिन्हें उन्होंने गधा कहा था.



 

कुसल मेंडिस का बुजुर्ग को कुचलने का वीडियो आया सामने, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाजी पर कहा- भारतीय मजबूत नहीं थे,मेहनत ने दमदार बनाया

नासिर हुसैन जब ये बोल रहे थे तो वो जानते थे कि इस मुद्दे पर बवाल मचा हुआ है लेकिन उन्होंने एक बार फिर जानबूझकर इन शब्दों को दोहराया. इसका मतलब वो टीम इंडिया को अपमानित ही करना चाहते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading