लाइव टीवी

पाकिस्तान के इस बड़े खिलाड़ी को हुई 17 महीने की जेल

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 3:25 PM IST
पाकिस्तान के इस बड़े खिलाड़ी को हुई 17 महीने की जेल
नासीर जमशेद को ब्रिटिश नागरिक के साथ गिरफ्तार किया गया (फाइल फोटो)

नासिर जमशेद (Nasir Jamshed) को पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाॅट फिक्सिंग (Spot Fixing) में शामिल होने के आरोप में जेल की सजा सुनाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 3:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद (Nasir Jamshed) को पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाॅट फिक्सिंग (Spot Fixing) में शामिल होने के आरोप में 17 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है. जमशेद को ब्रिटिश नागरिक युसूफ अनवर और मोहम्मद एजाज के साथ गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने शुरुआत में आरोपों से इनकार किया था. उन पर पीएसएल 2018 के दौरान इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच दुबई में खेले गए मैच के दौरान खिलाड़ियों को जान बूझकर खराब खेलने के लिए उकसाने का आरोप है.




Nasir Jamshed,spot fixing, spot fixing case, pakistan cricket board, sports news, cricket, नासिर जमशेद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
नासीर जमशेद पर पाकिस्तान बोर्ड पहले ही 10 साल का बैन लगा चुका है (फाइल फोटो)




जमशेद को पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान दोषी पाया गया. पीसीबी (PCB) ने उन पर अगस्त 2018 में दस साल का प्रतिबंध लगा दिया था. अनवर कोइ 40 महीने और एजाज को 30 महीने जेल की सजा सुनाई गई.

(फाइल फोटो)
नासीर जमशेद ने पाकिस्तान की ओर से 2 टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं (फाइल फोटो)



सट्टेबाज बनकर पुलिस ने धरा
पिछले साल पुलिस फिल्मी अंदाज ने तीनों तक पहुंची थी. एक अंडरकवर पुलिस अफसर ने सट्टेबाज बनकर इन तीनों से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया था.जिसके बाद जांच में खुलासा हुआ कि जमशेद ने 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दो बार स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) की नाकाम कोशिश की थी. तब वे शरजील खान के साथ रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेले थे. ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी के अनुसार अनवर और एजाज हर स्पॉट फिक्स करने के लिए करीब 28 लाख रुपये लेते थे. इसका आधा हिस्सा फिक्सिंग में शामिल होने वाले खिलाड़ी को मिलता था.

नासीर जमशेद ने पाकिस्तान की ओर से 2 टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं (फाइल फोटो)
नासीर जमशेद पर पीएसएल 2018 के दौरान खिलाड़ियों को जान बूझकर खराब खेलने के लिए उकसाने का आरोप है. (फाइल फोटो)


30 साल के  जमशेद ने पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से दो टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी-20 मैच खेले हैं. उन्हाेंने 48 वनडे मैचों में 1418 रन बनाए. वनडे में उनके नाम तीन शतक और 8 अर्धशतक हैं. वनडे क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 112 है. जबकि 18 टी20 मैचों में उन्होंने 363 रन बनाए. टी20 में उनके नाम दो अर्धशतक है और इस फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 56 रन है.

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ने की जसप्रीत बुमराह के एक्शन की नकल, Video ने मचाई धूम

ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाजी की चुनौती के बाद सचिन की संन्यास से वापसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर