ऑस्‍ट्रेलिया दिग्‍गज ने कहा, कोहली को खाली स्‍टेडियम में खेलते हुए देखकर आएगा मजा

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी (फाइल फोटो)

इस ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज के अनुसार भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दर्शकों से भरे स्‍टेडियम में खेलने की आदत है

  • Share this:
     सिडनी. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण तमाम खेल इवेंट्स को स्‍थगित या रद्द कर दिया गया है, जिसमें क्रिकेट इवेंट्स भी शामिल हैं. खेल के मैदान सूने होने पर क्रिकेट मैचों का आयोजन खाली स्‍टेडियम में करवाने की चर्चा जोर पकड़ रही है. इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) का मानना है कि साल के आखिर में टेस्‍ट सीरीज खाली स्‍टेडियम में हुआ तो भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) वहां कैसे सामंजस्‍य बैठा पाएंगे.

    इस साल के आखिर में टीम इंडिया (Team India) को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है, मगर कोरोना के खौफ के कारण ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि सीरीज का आयोजन दर्शकों के बिना ही खाली स्‍टेडियम में किया जा सकता है.

    कोहली को भरे स्‍टेडियम की आदत
    लायन ने कहा कि कोहली सुपर स्‍टार हैं. उनके अनुसार भारतीय कप्‍तान को दर्शकों से भरे स्‍टेडियम में खेलने की आदत है और अगर सीरीज का आयोजन खाली स्‍टेडियम में करवाया जाता है तो इससे भारतीय कप्‍तान के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा. क्रिकेट.कॉम.एयू से बात करते हुए लायन ने कहा कि वह किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बैठाने में माहिर हैं, मगर वो और मिचेल स्टार्क इस पर बात रहे थे कि अगर हम दर्शकों के बिना खेलते हैं तो विराट को खाली सीटों में जान भरने की कोशिश करते हुए देखना दिलचस्प होगा.

    एशेज के बाद बड़ी सीरीज
    लायन ने कहा कि वह भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर उत्‍साहित हैं. उनके अनुसार एशेज के बाद सबसे बड़ी सीरीज ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच ही होती है. वह विश्व क्रिकेट की महाशक्ति है और उनका यहां खेलना शानदार होगा. लायन ने उम्मीद जताई है कि यह सीरीज कोरोना से प्रभावित नहीं होगी और तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि दर्शकों के सामने खेलना या दर्शकों के बिना खेलना यह हमारे नियंत्रण में नहीं है. हमें दुनिया भर के चिकित्साकर्मियों की सलाह माननी होगी. लायन ने कहा कि दर्शकों के बिना खेलने या स्टेडियम खचाखच भरे रहने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. वह सिर्फ भारत के खिलाफ खेलने के मौके के बारे में सोच रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया को 2018-19 में पहली बार भारत के हाथों घरेलू सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. कोहली की अगुआई वाली टीम ने उस सीरीज में 2-1 से कब्‍जा किया था.

    एशिया के ब्रैडमैन का बड़ा बयान-मशीन खराब हो सकती है, विराट की बल्लेबाजी नहीं

    विश्व विजेता कप्तान ने कहा, खाली स्टेडियम में नहीं कराया जा सकता टी20 विश्व कप