नाथन लायन ने शेयर की टीम इंडिया से मिली जर्सी की तस्वीर, अजिंक्य रहाणे को दी बधाई

नाथन लायन 100वां टेस्ट खेलने वाले 13वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. (फोटो साभार-nath.lyon421)

नाथन लायन 100वां टेस्ट खेलने वाले 13वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. (फोटो साभार-nath.lyon421)

भारतीय टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन लायन (Nathan Lyon) को उनके 100वें टेस्ट मैच के मौके पर अपनी टीम जर्सी भेंट की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की ऑटोग्राफ वाली जर्सी की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की है. ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भारत की यादगार जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारतीय टीम की तरफ से लायन को यह जर्सी दी थी. गाबा में नाथन लायन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे थे. वह ऑस्ट्रेलिया के तरफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले 13वें खिलाड़ी हैं. नायन ने इस खूबसूरत तोहफे के लिए रहाणे और भारतीय टीम का शुक्रिया अदा किया है.

इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा करते हुए लायन ने टीम इंडिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी है. लायन ने लिखा, "ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना और बैगी ग्रीन प्राप्त करना हमेशा से मेरा सपना रहा है. मुझे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेलने और सीखने का अवसर मिला है. कुछ ऐसे दोस्त बने, जो जिंदगीभर मेरे दोस्त रहेंगे. 100 मैचों का जश्न मनाने के लिए ब्रिसबेन के मैदान पर चलना मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक बहुत गर्व का क्षण था.हमें जो रिजल्ट चाहिए था वो नहीं मिला लेकिन मैं सीखना जारी रखूंगा. मेरा लक्ष्य है कि मैं बेहतर क्रिकेटर बनूं" लायन ने टीम इंडिया के बारे में लिखा, "सीरीज जीत के लिए अजिंक्य रहाणे और टीम इंडिया को बहुत बधाई! आपकी स्पोर्ट्समैनशिप और टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी के लिए धन्यवाद."

यह भी पढ़ें:



ENG vs IND: इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज से पहले भारत 'ए' से भिड़ेगी कोहली की टीम
IPL 2021: आईपीएल में नहीं खेलना चाहता इंग्लैंड का यह विस्फोटक बल्लेबाज

नाथन लायन के लिए पिछला सीरीज अच्छा नहीं रहा था. वह भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ 9 विकेट लेने में ही सफल रहे. नाथन ने अपने टेस्ट करियर में 399 विकेट लिए हैं. वह शेन वॉर्न (708) और ग्लेन मैक्ग्रा (563) के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं. लायन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज में वह 400 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 16वें गेंदबाज बनेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज