होम /न्यूज /खेल /BCCI क्रिकेटर्स को बड़ी सुविधाएं देने में जुटा, NCA को नया रूप मिलेगा, 3 मैदान भी बनेंगे

BCCI क्रिकेटर्स को बड़ी सुविधाएं देने में जुटा, NCA को नया रूप मिलेगा, 3 मैदान भी बनेंगे

नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (NCA)   अब नए रूप में दिखेगा. (Sourav Ganguly Twitter)

नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (NCA) अब नए रूप में दिखेगा. (Sourav Ganguly Twitter)

बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (NCA) को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है. यहां जूनियर से लेकर सीनियर खिलाड़ी तक तैय ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है. देश में क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टेडियम मौजूदा है. इस बीच अब क्रिकेट बोर्ड बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) को भव्य रूप देने जा रहा है. सोमवार को एकेडमी की नींव रखी गई. इस दौरान अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), सचिव जय शाह (Jay shah) और एनसीए डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण (VVS LAxman) भी मौजूद थे. इसके बाद गांगुली और जय शाह ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर तस्वीरें साझा कीं. इसमें दिख रहा है कि एकेडमी में तीन बड़े मैदान बनाए जाएंगे. एक में तो फ्लड लाइट की भी व्यवस्था है. यानी खिलाड़ी रात में भी प्रैक्टिस कर सकेंगे.

जानकारी के मुताबिक, यहां 40 से अधिक प्रैक्टिस पिच के अलावा जिम सहित सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी. वीवीएस लक्ष्मण से पहले टीम इंडिया के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के पास एनसीए की जिम्मेदारी थी. सभी जूनियर खिलाड़ी तैयारी के लिए यहां आते हैं. इसके अलावा इंजरी होने पर सीनियर खिलाड़ी रिहैब के लिए भी यहां आते हैं. ऐसे में बोर्ड इसे नए सिरे से बना रहा है.

News18 Hindi

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: CSK ने 25 खिलाड़ी खरीदे, पर रह गई एक बड़ी कमी, धोनी के लिए राह आसान नहीं

यह भी पढ़ें: IPL Auction: छोटी बहन जर्मनी की नेशनल टीम में, पिता की जूतों की दुकान, खिलाड़ी अब आईपीएल में उतरेगा

जूनियर खिलाड़ियों का अलग ग्रुप बनाने की तैयारी

पिछले दिनों भारतीय अंडर-19 टीम ने वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) का खिताब जीता. रिकॉर्ड 5वीं बार टीच चैंपियन बनीं. लेकिन पहले भी चैंपियन टीम के कई खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल तक नहीं पहुंच सके. ऐसे में बोर्ड इन खिलाड़ियों पर ध्यान देने के लिए एक खास ग्रुप बनाने जा रहा है और सभी उस पर नजर रखेंगे. इससे जूनियर खिलाड़ियों को तैयारी के साथ आगे बढ़ने का मौका मिल सकेगा. पिछले दिनों हुए आईपीएल 2022 के ऑक्शन में भी अंडर-19 टीम के 3 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

Tags: BCCI, Jay Shah, NCA, Sourav Ganguly, Vvs laxman

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें