नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच में ही ढाया वेस्टइंडीज पर कहर, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

फ्लोरिडा में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन भारत नवदीप सैनी ने 17 रन देकर 3 विकेट लिए

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 8:25 AM IST
नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच में ही ढाया वेस्टइंडीज पर कहर, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज
डेब्यू मैच में ही नवदीप सैनी ने ढाया वेस्टइंडीज पर कहर
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 8:25 AM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हरा दिया. भारत ने वेस्टइंडीज को 95 रनों पर रोका और इसके बाद 17.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी. दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने फ्लोरिडा में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया और मैदान पर कदम रखते ही उन्होंने अपने टैलेंट का लोहा मनवा दिया. सैनी की दूसरी ही गेंद पर विंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्का जड़ा लेकिन एक गेंद के बाद सैनी ने उन्हें पैवेलियन लौटाकर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट झटक लिया. सैनी यहीं नहीं रुके उन्होंने अगली ही गेंद पर हेटमायर को बोल्ड कर विंडीज को डबल झटका दिया. इसके बाद आखिरी ओवर में उन्होंने पोलार्ड को 49 रन पर LBW आउट कर मैच में अपने तीन विकेट पूरे किए.

नवदीप सैनी ने बनाया ये रिकॉर्ड
नवदीप सैनी ने अपने डेब्यू मैच में ही एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज भी नहीं कर सके. नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच का 20वां ओवर मेडन फेंका और उन्होंने एक विकेट भी झटका. ये कारनामा करने वाले नवदीप सैनी पहले भारतीय हैं. उनसे पहले महज 3 ही गेंदबाजों ने टी20 इंटरनेशनल में ये कारनामा किया है. साल 2008 में न्यूजीलैंड के जीतन पटेल, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और सिंगापुर के जनक प्रकाश ये कारनामा कर चुके हैं.

नवदीप सैनी


नवदीप सैनी ने अपने करियर के पहले ही ओवर में दो विकेट झटके. टी20 में ये कारनामा करने वाले वो पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं. वैसे स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में ये कारनामा किया था.

नवदीप सैनी के डेब्‍यू के बाद गंभीर ने खोया आपा, उगली आग 

कोहली का अजीब फैसला! केएल राहुल को नहीं दी टीम में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 7:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...