Home /News /sports /

जसप्रीत बुमराह से मिलता है गेंदबाजी एक्शन, नवीन उल हक बोले- अगर उनका 50 प्रतिशत भी बन गया तो...

जसप्रीत बुमराह से मिलता है गेंदबाजी एक्शन, नवीन उल हक बोले- अगर उनका 50 प्रतिशत भी बन गया तो...

नवीन उल हक का गेंदबाजी एक्शन काफी हद तक जसप्रीत बुमराह से मिलता-जुलता है. (Video Grab/ICC)

नवीन उल हक का गेंदबाजी एक्शन काफी हद तक जसप्रीत बुमराह से मिलता-जुलता है. (Video Grab/ICC)

अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen Ul Haq) का गेंदबाजी एक्शन काफी हद तक जसप्रीत बुमराह से मिलता-जुलता है. इस बारे में पूछे जाने पर नवीन ने कहा कि यह मात्र एक संयोग है. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) से पहले कभी किसी ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिलाया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गिनती मौजूदा दौर में दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में होती है. उनके गेंदबाजी एक्शन को कई बार कॉपी करने वाले बच्चों समेत दूसरे लोगों के वीडियो अकसर वायरल होते हैं. अफगानिस्तान के पेसर नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) भी बुमराह की गेंदबाजी के कायल हैं. नवीन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में खेलते नजर आए. उनके गेंद फेंकने की कला काफी हद तक बुमराह से मिलती है लेकिन नवीन ने कहा कि अगर वह इस भारतीय पेसर के 50 प्रतिशत भी बन गए तो उन्हें खुशी होगी.

    अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक भी ने बुमराह की तारीफ की. नवीन ने कहा कि वह इतने से ही संतुष्ट हो जाएंगे, अगर अपने करियर के दौरान बुमराह के 50 प्रतिशत भी बन गए. उन्होंने मैदान पर कठिन परिस्थितियों के दौरान भी शांत रहने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज की सराहना की. नवीन ने कहा, ‘मैं एक गेंदबाज के रूप में उनकी प्रशंसा करता हूं. खेल का इतना शांत पेसर, जिस तरह से वह कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी खुद को आगे बढ़ाते हैं, वह सीखने के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है. मुझे खुशी होगी अगर मैं उसका 50 प्रतिशत भी गेंदबाज बन जाऊं जो वह हैं. वह बहुत ही शानदार हैं.’

    इसे भी पढ़ें, हसन अली ने सेमीफाइनल की हार का जिम्मेदार ठहराने पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मुझसे ज्यादा निराश कोई नहीं होगा

    22 वर्षीय नवीन का गेंदबाजी एक्शन काफी हद तक बुमराह से मिलता-जुलता है. अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण वह टी20 वर्ल्ड कप में आकर्षण का केंद्र रहे जबकि कई लोगों का मानना ​​​​है कि अफगान पेसर ने भारतीय तेज गेंदबाज को देखकर अपने एक्शन का मॉडल तैयार किया है लेकिन नवीन ने कहा कि समानता सिर्फ एक संयोग है.

    View this post on Instagram

    A post shared by ICC (@icc)

    उन्होंने कहा, ‘यहां तक ​​कि मुझे नहीं पता था कि मेरे पास जसप्रीत बुमराह के समान गेंदबाजी एक्शन है. इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले किसी ने इस ओर इशारा नहीं किया था. आप समान लोड-अप या हाइपरएक्स्टेंशन जानते हैं. मैच के दौरान मैंने देखा कि हमारे गेंदबाजी एक्शन की तुलना की जा रही थी और मैं ‘वाह’ की तरह ही था कि वास्तव में कुछ समानता है. भारत के खिलाफ मैच के बाद लोग मुझसे इस बारे में पूछने लगे. मुझे लगता है कि गेंदबाजी एक्शन स्वाभाविक रूप से आता है लेकिन समानता पूरी तरह से एक संयोग है.’

    Tags: Afghanistan Cricket, Cricket news, Indian Cricketer, Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर