Home /News /sports /

नवजोत सिंह सिद्धू को वकार यूनिस ने '0' पर किया बोल्ड, वही पारी जिसका जिक्र कपिल शर्मा करते हैं- Video

नवजोत सिंह सिद्धू को वकार यूनिस ने '0' पर किया बोल्ड, वही पारी जिसका जिक्र कपिल शर्मा करते हैं- Video

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने करियर में 51 टेस्ट और 136 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. (AFP)

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने करियर में 51 टेस्ट और 136 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. (AFP)

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की जिस पारी के बारे में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) जिक्र करते हैं, वह भारत-पाकिस्तान का मैच था. उस मुकाबले में नवजोत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और उनकी पहली ही गेंद पर वकार ने बोल्ड कर दिया. वह निराश होकर पैवेलियन लौटे. भारत को इस मैच में 26 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने यूं तो अपने करियर में 15 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े लेकिन उनकी एक पारी का जिक्र कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) हमेशा करते हैं. सिद्धू भले ही कपिल शर्मा के टीवी शो से हट गए हैं, लेकिन उनके बारे में बातें शो में होती रहती हैं. पंजाब के रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने कमेंट्री में भी हाथ आजमाया और उनके अंदाज को काफी पसंद भी किया जाता है. हालांकि फिलहाल सिद्धू पूरी तरह राजनीति से ही जुड़े हुए हैं और पंजाब की सियासत में बड़ा नाम माने जाते हैं.

    कपिल शर्मा जिस 1990 की पारी के बारे में हमेशा जिक्र करते हैं, उस मैच में नवजोत सिंह सिद्धू खाता खोले बिना आउट हो गए थे. पाकिस्तान के दिग्गज वकार यूनिस ने उन्हें बोल्ड किया था. दरअसल, शारजाह में ऑस्ट्रल-एशिया कप का तीसरा मैच 27 अप्रैल 1990 को खेला गया था. इस मैच में भारत के तत्कालीन कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान ने सलीम यूसुफ के अर्धशतक की बदौलत 9 विकेट पर 235 रन बनाए. भारतीय टीम को 236 रन का लक्ष्य मिला.

    इसे भी देखें, धोनी से तोहफा पाकर पाक पेसर गदगद, बोले- अब भी दिल जीत रहे…

    इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मनोज प्रभाकर और क्रिस श्रीकांत ने 61 रन की ओपनिंग साझेदारी की. प्रभाकर 27 रन बनाकर रन आउट हुए. सिद्धू तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और पहली ही गेंद पर वकार ने उन्हें बोल्ड कर दिया. वह निराश होकर पैवेलियन लौट गए. कप्तान अजहरूद्दीन ने मैच में 78 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन भारत को 26 रन से हार मिली. वकार ने 42 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए और मैन ऑफ द मैच बने.

    नवजोत ने अपने करियर में 51 टेस्ट और 136 वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 9 शतक और 15 अर्धशतक लगाए, कुल 3202 रन बनाए. वनडे करियर में उन्होंने 6 शतक और 33 अर्धशतकों की बदौलत कुल 4413 रन बनाए. इसके अलावा फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने 9571 रन ठोके.

    Tags: Cricket news, India Vs Pakistan, Kapil sharma, Navjot singh siddhu, Navjot singh sidhu, The Kapil Sharma Show, Waqar Younis

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर