सहवाग के स्टाइल में खेलने वाले बल्लेबाज ने 7 वनडे में ठोके 4 शतक, धवन-रोहित से अधिक रन बनाए

पॉल स्टर्लिंग वनडे में 12 शतक लगा चुके हैं. (Paul Stirling Twitter)

पॉल स्टर्लिंग वनडे में 12 शतक लगा चुके हैं. (Paul Stirling Twitter)

आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने पहले वनडे (NED vs IRE) में कमाल किया. उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 69 रन बनाए. उन्होंने अंतिम 7 मैच में 5वीं बार 50 से अधिक रन बनाए. इसमें 4 शतक है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आयरलैंड के ओपनर बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने पहले वनडे (NED vs IRE) में नीदरलैंड्स के खिलाफ 69 रन की पारी खेली. दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज बुधवार से शुरू हुई. पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 195 रन बनाए. जवाब में आयरलैंड की टीम 9 विकेट पर 194 रन ही बना सकी. नीदरलैंड्स ने रोमांचक मैच एक रन से जीता.

नीदरलैंड्स में खेले जा रहे सुपर लीग के मुकाबले में पॉल स्टर्लिंग ने 112 गेंद पर 69 रन बनाए. हालांकि उन्होंने इस मैच में धीमी बल्लेबाजी की. लेकिन वनडे में उनका स्ट्राइक रेट 87 का है. पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए. स्टर्लिंग ने अंतिम 7 पारी में 5 में 50 से अधिक रन बनाए. 4 शतक और एक अर्धशतक लगाया. उन्होंने इंग्लैंड और यूएई के खिलाफ एक-एक शतक लगाया. जबकि दो शतक अफगानिस्तान के खिलाफ जड़े. ओवरऑल वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 123 पारी में 40 की औसत से 4766 रन बनाए हैं. 12 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं.

रोहित और धवन भी ऐसा नहीं कर सके

वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा भी अंतिम 7 पारी में ऐसा नहीं कर सके हैं. उन्होंने एक अर्धशतक और एक शतक लगाया है. वहीं शिखर धवन की बात की जाए तो उन्होंने अंतिम 7 पारी में चार में अर्धशतकीय पारी खेली है. यानी दोनों बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. वे आयरलैंड की ओर से वनडे में 4 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं.
टी20 इंटनेशनल में भी रिकॉर्ड शानदार

30 साल के पॉल स्टर्लिंग का रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल में भी बेहद शानदार है. उन्होंने 78 मैच में 2124 रन बनाए हैं. 18 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 139 का है. वे टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 10वें नंबर पर हैं. वे रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम से भी आगे हैं. बाबर आजम ने 2035 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 11 खिलाड़ी ही 2 हजार या उससे अधिक रन बना सके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज