होम /न्यूज /खेल /

VIDEO: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रउफ ने उड़ाया बल्लेबाज का विकेट, स्टंप लगा गुलाटी मारने

VIDEO: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रउफ ने उड़ाया बल्लेबाज का विकेट, स्टंप लगा गुलाटी मारने

NED vs PAK 1st ODI: पाकिस्तान ने सीरीज में जीत के साथ बनाई बढ़त. (Pakistan Cricket Twitter)

NED vs PAK 1st ODI: पाकिस्तान ने सीरीज में जीत के साथ बनाई बढ़त. (Pakistan Cricket Twitter)

NED vs PAK 1st ODI: पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उसे 16 रन से हराया. मैच में फखर जमां ने शतक ठोका.

हाइलाइट्स

बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान सीरीज में 1-0 से आगे
ओपनर बल्लेबाज फखर जमां ने 109 रन बनाए, 7वां शतक जड़ा
बाबर ने भी लगाया अर्धशतक, सीरीज का दूसरा मुकाबला कल

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में (NED vs PAK 1st ODI) नीदरलैंड को 16 रन से हराया. हालांकि मेजबान नीदरलैंड ने मैच में जोरदार संघर्ष किया. फखर जमां के शतक के दम पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 314 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया. बाबर ने भी 74 रन का योगदान दिया. जवाब में नीदरलैंड ने 8 विकेट पर 298 रन बनाए. कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने नाबाद 71 रन बनाए. इसके अलावा विक्रमजीत सिंह (65) और टॉम कूपर (65) ने भी बेहतरीन पारी खेली.

मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट लिए और टीम की ओर से सबसे सफल गेंदबाज भी रहे. पारी के 5वें ओवर में उन्होंने वेस्ले बेरेसी को बोल्ड किया. बल्लेबाज ने गेंद को छोड़ने का प्रयास किया, लेकिन उनका स्टंप उड़ गया और वह गुलाटी मारते हुए गिरा. इस विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और उसे फैंस पसंद भी कर रहे हैं. वहीं वनडे डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज नसीम शाह ने भी 67 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा.

दूसरे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी
इससे पहले बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इमाम उल हक (2) जल्द पवेलियन लौट गए. लेकिन फिर ओपनर बल्लेबाज फखर जमां और बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 168 रन की बड़ी साझेदारी करके टीम को संभाला. बाबर ने 85 गेंदों पर 74 रन बनाए. 6 चौके और 1 छक्का लगाया. हालांकि वे शतक नहीं लगा सके. दूसरी ओर फखर ने 109 गेंदों पर 109 रन बनाए. यह उनका वनडे करियर का 7वां शतक है. 12 चौके और 1 छक्का जड़ा. वे प्लेयर ऑफ द मैच भी बने.

Asia CUP 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच 3 महीने में 3 भिड़ंत, एशिया कप-टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल भी!

अंत में ऑलराउंडर शादाब खान ने आक्रामक पारी खेलकर स्कोर को 300 रन के पार पहुंचाया. शादाब 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 28 गेंदों की आक्रामक पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. स्ट्राइक रेट 171 का रहा. वनडे डेब्यू कर रहे आगा सलमान ने भी आक्रामक तेवर दिखाए. वे 16 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद लौटे. नीदरलैंड के लिए बैस डी लीड और वैन बीक ने 2-2 विकेट झटके.

Tags: Babar Azam, Fakhar zaman, Haris Rauf, Netherlands, Pakistan

अगली ख़बर