लाइव टीवी

Coronavirus : रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान, कहा-हम सभी का दुश्मन एक, बचने के लिए किस्मत भी चाहिए

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 2:41 PM IST
Coronavirus : रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान, कहा-हम सभी का दुश्मन एक, बचने के लिए किस्मत भी चाहिए
अश्विन ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच में रॉबिन उथप्पा और मार्क बाउचर ने उनकी गेंदों की जमकर धुनाई की थी. (फाइल फोटो)

भारत (India) में 150 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी से देश में तीन लोगों की जान जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 2:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने की इस मुश्किल जंग में सभी लोगों को जिम्मेदार होने की जरूरत है. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में करीब आठ हजार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि दो लाख से अधिक लोग इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इस वायरस की वजह से दुनियाभर में खेल आयोजनों को स्‍थगित या रद्द कर दिया गया है. अश्विन ने कहा है कि लोगों को एकजुट होकर इस दुश्मन से लड़ना चाहिए.

अनुशासन की कमी
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि भारत ऐसा देश हो सकता है जहां ये वायरस बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां आत्म अनुशासन की काफी कमी है. हम सभी का दुश्मन एक ही है, जिसे देखा नहीं जा सकता. इसे लेकर घबराहट भी है, लेकिन नजरअंदाजी भी कम नहीं है. भारत जैसे देश में आपको वायरस से बचने के लिए थोड़ी किस्मत की भी जरूरत होती है.

मेरे पास साइकिल है...



रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने साथ ही कहा, 'सौभाग्य से मेरे पास घर पर एक साइकिल और छोटा सा जिम है, जिससे मैं खुद को ‌फिट रखने पर ध्यान दे सकता हूं. मगर सबसे अहम बात ये है कि हमें सामाजिक रूप से जिम्मेदार होना होगा. दूसरों के लिए भी और सोसायटी के लिए भी. बाकी सभी चीजें पीछे छोड़ी दीजिए.'



दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी हैं रविचंद्रन अश्विन
जहां तक क्रिकेट की बात है तो कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने सभी द्विपक्षीय सीरीज को रद्द कर दिया है. इतना ही नहीं, 29 मार्च से प्रस्तावित इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को भी 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी की थी. इस बार की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने रविचंद्रन अश्विन को अपने साथ जोड़ लिया. दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में हैं.

बड़ी खबर : PSL से जुड़े 100 लोगों के कोरोना वायरस की चपेट में आने का शक

अपनी टीम पर भड़के मियांदाद-पाक में ऐसा बल्लेबाज नहीं जो टीम इंडिया में खेल सके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading