लाइव टीवी

पुजारा से डरा दुनिया का नंबर वन गेंदबाज, कहा- उनका तोड़ निकालना सबसे जरूरी

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 1:12 PM IST
पुजारा से डरा दुनिया का नंबर वन गेंदबाज, कहा- उनका तोड़ निकालना सबसे जरूरी
चेतेश्वर पुजारा भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज हैं (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज पैट कमिंस (Pat Cummins) दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि उन्हें चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की काबिलियत के बारे में पता है और उन्हें इस साल घरेलू सीरीज में उनकी पारी को सस्ते में समेटने का ‘तरीका ढूढ़ना’ होगा.

पुजारा (Cheteshwar Pujara) 2018-19 के दौरें पर शानदार लय में थे. कमिंस को यह अच्छे से याद है कि उनकी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने टेस्ट श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी. पुजारा ने उस श्रृंखला में 74.42 की औसत से 521 रन बनाये थे जिसमें में तीन शतक और एक अर्धशतकीय पारी शामिल था.

पुजारा को रोकने के लिए कमिंस ढूंढ रहे हैं विकल्प
कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘उसने उस (2018-19) सीरीज में भारत के लिए रनों का अंबार लगाया था. वह ऐसे खिलाड़ियों में है जो क्रीज पर पैर जमाने के लिए समय लेता है और उन पर दबाव का ज्यादा असर नहीं पड़ता. उन्होंने कहा, ‘उसने जिस तरह पिछली बार बल्लेबाजी की उसे रोकने का हमें तरीका ढूंढना होगा. पिच से हालांकि गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी. मुझे लगता है हमें खुद ही इसका तरीका ढूंढना होगा. कमिंस (Pat Cummins) को उम्मीद है कि इस बार हालात ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में होंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें भारत को रोकने के लिए पुजारा को कुछ अलग करने के लिए विवश करना होगा.



पसीना या लार की जगह कोई और विकल्प चाहते हैं कमिंस


पैट कमिंस (Pat Cummins) ने लार के गेंद पर इस्तेमाल से होने वाले स्वास्थ्य खतरे की बात स्वीकार की और खेल की शीर्ष संस्था से बल्ले और गेंद में तालमेल बिठाने के लिए एक विकल्प तलाशने की बात कही. कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि अगर लार के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किया जाता है तो पसीना या फिर कोई अन्य पदार्थ जैसे मोम विकल्प हो सकता है. अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति कोविड-19 के जोखिम को देखते हुए पहले ही गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध की सिफारिश कर चुकी है.

सत्ताईस साल के गेंदबाज कमिंस ने कहा, ‘अगर हमें लार को हटाना है तो हमें कोई और विकल्प चाहिए होगा.’ उन्होंने कहा, ‘पसीना इतना बुरा भी नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें आदर्श रूप से किसी और चीज की जरूरत है. यह चाहे जो कुछ भी हो, मोम या फिर मुझे नहीं पता क्या.’

कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हुए इरफान पठान, गुजरात के CM और पुलिस के बने 'सलाहकार'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading