लाइव टीवी

न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को सिखाया सबक, पहले टेस्‍ट में पारी और 65 रन से दी शिकस्‍त

भाषा
Updated: November 25, 2019, 12:30 PM IST
न्‍यूजीलैंड ने इंग्‍लैंड को सिखाया सबक, पहले टेस्‍ट में पारी और 65 रन से दी शिकस्‍त
नील वेगनर और मिचेल सेंटनर जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

इंग्‍लैंड (England) का पलड़ा इस साल न्‍यूजीलैंड (New Zealand) पर भारी रहा है. पहले उसने इस टीम को फाइनल में पीछे छोड़कर वर्ल्‍ड कप जीता और पिछले दिनों टी20 सीरीज भी टाई रहने के बाद अपने नाम कर ली थी.

  • भाषा
  • Last Updated: November 25, 2019, 12:30 PM IST
  • Share this:
माउंट मोनगानुई (न्यूजीलैंड): तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) के पांच विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सोमवार को पहले क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड (England) को पारी और 65 रन से हरा दिया. इस जीत से न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. साथ ही यह भी तय हो गया है कि टीम घरेलू सरजमीं पर लगातार सातवीं श्रृंखला में अजेय रहेगी. बता दें कि यह सीरीज वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा नहीं है. इंग्‍लैंड की टीम का पलड़ा इस साल न्‍यूजीलैंड पर भारी रहा है. पहले उसने इस टीम को फाइनल में पीछे छोड़कर वर्ल्‍ड कप जीता और पिछले दिनों टी20 सीरीज भी टाई रहने के बाद अपने नाम कर ली थी.

आर्चर-कर्रन आखिरी सत्र तक ले गए मुकाबला
अंतिम सत्र में न्यूजीलैंड को जीत के लिए दो विकेट की दरकार थी. सैम कर्रन (नाबाद 29) और जोफ्रा आर्चर (30) ने नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़कर इंग्लैंड की ड्रा की उम्मीद बांधी. वैगनर ने हालांकि लगातार गेंदों पर आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड (0) को आउट कर इंग्लैंड को 197 रन पर समेट दिया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने नौ विकेट पर 615 रन बनाने के बाद पारी घोषित की थी. इस टेस्‍ट में पहले 3 दिन खेल इंग्‍लैंड के पक्ष में था लेकिन बीजे वाटलिंग के दोहरे शतक ने बाजी पलट दी.

england vs new zealand test, new zealand vs england score, live cricket score, neil wagner इंग्‍लैंड न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, नील वैगनर बॉलिंग, न्‍यूजीलैंड इंग्‍लैंड स्‍कोर
इंग्‍लैंड को पहले टेस्‍ट में हराने के बाद न्‍यूजीलैंड टीम. (AP Photo)


ड्रॉ के लिए उतरा इंग्‍लैंड
इंग्लैंड ने आखिरी दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 55 रन से की. टीम को पारी की हार से बचने के लिए इस समय 207 रन की दरकार थी. इंग्लैंड की टीम ड्रॉ के इरादे से उतरी. टीम ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए दिन के शुरुआती 41 ओवर में कप्तान जो रूट (11) का विकेट गंवाकर सिर्फ 66 रन जोड़े. लंच के बाद बेन स्टोक्स (28) का धैर्य जवाब दे गया और वह टिम साउदी की बाहर जाती गेंद को विकेटों पर खेल गए.

england vs new zealand test, new zealand vs england score, live cricket score, neil wagner इंग्‍लैंड न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, नील वैगनर बॉलिंग, न्‍यूजीलैंड इंग्‍लैंड स्‍कोर
नील वेगनर टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं . (AP Photo)

Loading...

वैगनर ने तोड़ा सपना
वैगनर ने इसके बाद जो डेनली (35), ओली पोप (6) और जोस बटलर (0) को पवेलियन भेजा जिससे इंग्लैंड ने 17 रन पर चार विकेट गंवाए. वैगनर ने 44 रन देकर पांच जबकि सेंटनर ने 53 रन देकर तीन विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड को हालांकि झटका लगा है. ट्रेंट बोल्ट सुबह सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद पसली में दर्द के कारण मैदान से बाहर चले गए और फिर दोबारा खेलने नहीं आए. वे दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेल पाएंगे.

रोहित की टीम में आने को बेताब ये अंग्रेज, टी20 में लगा चुका है रनों का अंबार

यशस्‍वी जायसवाल ने फिर किया कमाल, 7वें नंबर पर उतरकर टीम इंडिया को दिलाई जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...