• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final में विराट कोहली ने क्यों 'मुंह बंद रखने' का इशारा किया, कीवी गेंदबाज ने किया खुलासा

WTC Final में विराट कोहली ने क्यों 'मुंह बंद रखने' का इशारा किया, कीवी गेंदबाज ने किया खुलासा

WTC Final के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर मुंह पर ऊंगली रखने का इशारा करते नजर आए थे. (ICC Twitter video grab)

WTC Final के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर मुंह पर ऊंगली रखने का इशारा करते नजर आए थे. (ICC Twitter video grab)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 'मुंह पर ऊंगली' रखने के इशारे को लेकर खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि स्टेडियम में बैठे न्यूजीलैंड के समर्थक बार-बार एक गाना गाकर कोहली को उकसाने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें चुप कराने के लिए ही भारतीय कप्तान बार-बार इशारा कर रहे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर(Neil Wagner) ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के मुंह पर उंगली रखने के इशारे के पीछे की वजह का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि स्टेडियम में बैठे न्यूजीलैंड के समर्थक विराट से जुड़ा गाना गा रहे थे. ऐसे में भारतीय कप्तान ने फैंस को चुप रहने का इशारा किया था.

    वैगनर के मुताबिक, स्टेडियम में बैठे कीवी फैंस विराट कोहली की संयम की परीक्षा ले रहे थे और वो लगातार एक ही गाना- इन योर हेड कोहली, इन योर हेड.... गा रहे थे. उनका इरादा भारतीय कप्तान का ध्यान भटकाने का था. लेकिन कोहली शांत रहे और उन्होंने मुंह पर उंगली रख फैंस को शांत रहने का इशारा किया. न्यूजीलैंड पहुंचने पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैगनर ने इसका खुलासा किया.

    न्यूजीलैंड के समर्थक विराट को उकसाने की कोशिश कर रहे थे: वैगनर
    उन्होंने कहा कि स्टेडियम में बैठे न्यूजीलैंड के समर्थक कोहली को उकसाना चाह रहे थे. लेकिन कोहली ने भी अपनी आपा नहीं खोया और वो भी अलग-अलग तरह से कीवी फैंस को जबाव देते रहे. कभी वो मुंह पर उंगली रख दर्शकों को चुप रहने को कहते, तो कभी उनके साथ ही गुनगुनाते लगते. खासतौर पर डेवॉन कॉनवे की हौसला अफजाई के लिए तैयार किया गया गाना.

    यह भी पढ़ें : WI vs SA: क्रिस गेल सहित 4 खिलाड़ी 6 साल में पहली बार एक ही टी20 मैच में खेले, मचा दिया कोहराम


    कोहली मैच के दौरान कई बार थिरकते नजर आए
    भारतीय टीम भले ही 144 साल का सबसे बड़ा मुकाबला हार गई. लेकिन मैच के दौरान विराट कोहली का अंदाज बिल्कुल जुदा नजर आया. वो उत्साह से लबरेज दिखे. जब भी कोई भारतीय गेंदबाज विकेट लेता तो वो खास अंदाज में जश्न मनाने लगते. स्टेडियम में बड़ी संख्या में भारतीय फैंस भी मौजूद थे और वो जब भी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए ढोल बजाते, तो विराट खुद को रोक नहीं पाते और भांगड़ा करने लगते. इसका भी एक वीडियो भी सामने आया था. आईसीसी ने भी भारतीय कप्तान के मस्तमौला अंदाज का एक वीडियो शेयर किया था.



    बता दें कि मैच में विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए. पहली पारी में भारतीय कप्तान ने 44 तो दूसरी में सिर्फ 13 रन बनाए. दोनों ही मौकों पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने उनका विकेट लिया. भारत की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार की एक वजह यह भी बनी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज