लाइव टीवी

इस अनजान खिलाड़ी का रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर, भारतीय कप्तान से 'मांगी माफी'

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 12:53 PM IST
इस अनजान खिलाड़ी का रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर, भारतीय कप्तान से 'मांगी माफी'
विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं. (फाइल फोटो)

नेदरलैंड (Netherlands) के बल्लेबाज रेयान टेन डश्‍खाटे (Ryan Ten Doeschate) का वनडे क्रिकेट में कम से कम 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सर्वाधिक औसत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 12:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है. क्रिकेट की रिकॉर्डबुक के कई पन्ने विराट कोहली के कीर्तिमानों से सजे हुए हैं, लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जो भारतीय कप्तान के नाम नहीं है. इतना ही नहीं, इस रिकॉर्ड पर किसी दिग्गज बल्लेबाज का कब्जा नहीं है, बल्कि ये कारनामा नेदरलैंड (Netherlands) क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी ने अंजाम दिया है. ये रिकॉर्ड कम से कम एक हजार वनडे रन बनाने में सर्वाधिक औसत रखने का है. इस मामले में जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, वहीं पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) तीसरे पायदान पर काबिज हैं.

दरअसल, कम से कम एक हजार वनडे रन बनाने में नेदरलैंड के बल्लेबाज रेयान टेन डश्‍खाटे (Ryan Ten Doeschate) का औसत 67 का है. उन्होंने 33 मैचों में 1541 रन बनाए हैं. उन्होंने 5 शतक भी लगाए हैं, जिनमें से दो शतक आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 और 2015 में लगाए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में रेयान टेन डश्‍खाटे कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए पांच सीजन खेल चुके हैं. इनमें साल 2012 और 2014 में ये टीम चैंपियन रही थी. इतना ही नहीं, रेयान टेन डश्‍खाटे ने हाल ही में एसेक्स को उसका दूसरा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप खिताब दिलाने में मदद की जबकि अपनी टीम को पहला टी-20 ब्लास्ट खिताब दिलाने में भी अहम योगदान दिया.









इस मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे नंबर पर हैं. उनके नाम वनडे क्रिकेट में 11,520 रन है और उनका औसत 60.31 का है, जबकि तीसरे नंबर पर काबिज पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के नाम 3328 रन है. उन्होंने 54.55 के औसत से ये रन बनाए हैं. इसे लेकर रेयान टेन डश्‍खाटे (Ryan Ten Doeschate) ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के ट्वीट पर मजेदार जवाब दया है. दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइंफो ने ट्वीट किया कि रेयान टेन डश्‍खाटे औसत बल्लेबाज नहीं हैं. इस पर रेयान ने जवाब दिया कि जिन्हें भी मैंने पीछे छोड़ा है, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं. रेयान टेन डश्‍खाटे के इस जवाब की श्रीलंकाई क्रिकेटर दिलशान मुनावीरा ने भी प्रशंसा की है.

नेदरलैंड (Netherlands) के बल्लेबाज रेयान टेन डश्‍खाटे (Ryan Ten Doeschate) ने 2011 आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि इसके बाद साल 2017 में वे नामीबिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वापस टीम में लौटे. रेयान टेन डश्‍खाटे ने अपना पिछला मैच आयरलैंड के खिलाफ इस साल फरवरी में खेला था.

यूएन में दिए भाषण को लेकर इमरान खान पर बरसे सौरव गांगुली, कहा-घटिया...

बड़ी खबर : इंग्लैंड में खेलने के लिए जल्द संन्यास लेंगे हरभजन सिंह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...