डिलीवरी बॉय बना स्‍टार गेंदबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 51 विकेट, हाशिम अमला भी बने शिकार

पॉल नेदरलैंड्स की टीम का अहम हिस्‍सा हैं (फोटो क्रेडिट: पॉल वॉन मीकेरेन ट्विटर हैंडल )
पॉल नेदरलैंड्स की टीम का अहम हिस्‍सा हैं (फोटो क्रेडिट: पॉल वॉन मीकेरेन ट्विटर हैंडल )

इस गेंदबाज ने 5 वनडे और 41 टी20 मैचों में देश का प्रतिनिधित्‍व किया, मगर लॉकडाउन के कारण क्रिकेट न होने की वजह से उन्‍हें अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए यह काम करना पड़ रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने आम लोगों सहित खिलाड़ियों की जिंदगियों को किस कदर प्रभावित किया है. इसकी झलक अब सामने आने लगी हैं. पूरी दुनिया में लगे लॉकडाउन ने हर किसी की जिंदगी को रोक दिया. कई संस्‍थाएं बंद हो गए, पब्लिक इवेंट्स तक रद्द हो गए. बिजनेस काफी प्रभावित हुए, जिसका परिणाम ये निकला कि कई लोग अपनी नौकरी गंवा बैठे. इस महामारी के कारण खेल के कई इवेंट्स को रद्द करना पड़ा. जिनमें से आईपीएल टी20 वर्ल्‍ड कप एक है, जिसे स्‍थगित कर दिया गया. यह इसी साल 18 अक्‍टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्‍ट्रेलिया में होना था.

शीर्ष 10 टीमों के अलावा स्‍कॉटलैंड, आयरलैंड, पपुआ न्‍यू गिनी, ओमान, नामिबिया और नेदरलैंड्स वो छह टीमें थी, जिसने इस टूर्नामेंट के लिए क्‍वालिफाई किया था. मगर इवेंट्स स्‍थगित होने से इसके कई क्रिकेटर्स निजी तौर पर भी प्रभावित हुए.





नेदरलैंड्स के गेंदबाज पॉल वान मीकेरेन में हाल में ही खुलासा किया कि उन्‍हें अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए उबेर ईट्स के डिलीवरी एक्‍यूजिटिव के रूप में काम करना पड़ता है. इस गेंदबाज ने क्रिकइंफो के ट्विटर पोस्‍ट पर इसका खुलासा किया. नेदलैंड्स में जन्‍में पॉल ने 2013 में केन्‍या के खिलाफ टी20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था.
यह भी पढ़ें: 

बड़ी खबर: बांग्‍लादेश के सलामी बल्‍लेबाज ने किया सुसाइड, वर्ल्‍ड कप का रह चुके थे हिस्‍सा

IPL 2021 की नीलामी के कारण रणजी ट्रॉफी से पहले नेशनल टी20 चैंपियनशिप करा सकता है बीसीसीआई

उन्‍होंने टी20 में डेब्‍यू के अगले ही महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, जहां उन्‍होंने हाशिम अमला को अपना शिकार बनाया था. पॉल ने 5 वनडे और 41 टी20 में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व किया. उनके नाम 4 वनडे और 47 टी20 विकेट हैं. वह काउंटी क्रिकेट में समरसेट की तरफ से भी खेल चुके हैं. वह अपनी नेशनल टीम की सफलता के लिए अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. नेदरलैंड्स अब 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में नजर आएगा, जो भारत में होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज