होम /न्यूज /खेल /44 रन पर सिमटने वाली नीदरलैंड का टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार शर्मनाक प्रदर्शन, श्रीलंका ने दोहराया इतिहास

44 रन पर सिमटने वाली नीदरलैंड का टी20 वर्ल्ड कप में दूसरी बार शर्मनाक प्रदर्शन, श्रीलंका ने दोहराया इतिहास

Netherlands Second Lowest Score: श्रीलंका के खिलाफ नीदरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 44 रनों पर सिमट गई. (फोटो-AFP)

Netherlands Second Lowest Score: श्रीलंका के खिलाफ नीदरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 44 रनों पर सिमट गई. (फोटो-AFP)

Netherlands Second Lowest Score: श्रीलंका के खिलाफ नीदरलैंड (SL vs NED) की पारी सिर्फ 44 रनों पर सिमट गई. नीदरलैंड ने ट ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. श्रीलंकाई टीम ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) के पहले दौर के अपने आखिरी मैच में स्पिनर वानिन्दु हसारंगा और महेश थेकशाना के शानदार प्रदर्शन के दम पर नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. औपचारिकता का यह मैच 2 घंटे के भीतर ही खत्म हो गया. टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नीदरलैंड को 10 ओवर के भीतर 44 रन पर समेट दिया जो टी20 क्रिकेट के इतिहास का छठा न्यूनतम स्कोर है. इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 24 गेंद में 33 रन बनाकर नाबाद लौटे.

    टी20 वर्ल्ड कप का न्यूनतम स्कोर भी नीदरलैंड के नाम
    नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप के इतिहास का दूसरा न्यूनतम स्कोर बनाया है. टी20 विश्व कप में सबसे कम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी नीदरलैंड के नाम ही है. नीदरलैंड ने दोनों बार यह रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया है. टी20 विश्व कप 2014 में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 39 रन पर समेट दिया था और इस लक्ष्य को 90 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया. श्रीलंका ने इस बार 45 रनों के लक्ष्य को 77 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया. टी20 वर्ल्ड कप में गेंदों के लिहाज से दोनों बड़ी जीत श्रीलंका के नाम हो गई है.

    श्रीलंका का सामना रविवार को सुपर-12 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश से होगा. नीदरलैंड के खिलाफ मैच का आकर्षक स्पिनर हसरंगा और महेश रहे. हसरंगा ने 9 रन देकर 3 और महेश ने 3 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. दोनों की फिरकी के जाल में नीदरलैंड के बल्लेबाज एक-एक करते फंसते चले गए. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड का विकेट सस्ते में गंवा दिया. वह पहले ही ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के सीधे थ्रो पर रनआउट हो गए. इसके बाद महेश ने कैरम बॉल से बेन कूपर (9 रन) को पैवेलियन भेजा. इसी ओवर में उन्होंने स्टीफन मायबर्ग 5) को बोल्ड किया. इस समय नीदरलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन था.

    धोनी को CSK, रोहित को MI, जानें कौन-सी टीम किस खिलाड़ी को कर सकती है रिटेन

    लेग स्पिनर हसारंगा ने पांचवें ओवर में दो विकेट लिये. पहले उन्होंने कोलिन एकरमैन (11) को आउट किया. इसके बाद बास डे लीडे (0) को इसी तरह से पगबाधा आउट करके पैवेलियन भेजा. नीदरलैंड की आधी टीम 32 रन के भीतर पैवेलियन लौट चुकी थी. वान डेर मर्वे खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान पीटर सीलार ने 2 ही रन बनाए. हसारंगा ने उन्हें पगबाधा आउट किया. दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने निचले क्रम को चलता करके 7 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने 10वें ओवर में तीनों विकेट चटकाए.

    धोनी पर गावस्कर ने कर दी बड़ी टिप्पणी, कहा-मेंटॉर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता

    श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (0) का विकेट गंवा दिया लेकिन परेरा ने इसके बाद जीत की औपचारिकता पूरी की. दिनेश चांदीमल की जगह उतरे चरित असलांका मौके का फायदा नहीं उठा सके और 6 रन बनाकर आउट हो गए.

    Tags: Cricket news, Netherlands, Sri lanka, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें