नीदरलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया, यूएई को 8 विकेट से दी मात

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रैंकिंग की शीर्ष 8 टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा, जबकि 4 टीमें क्वालीफाई करेंगी. (फाइल फोटो)

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए रैंकिंग की शीर्ष 8 टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा, जबकि 4 टीमें क्वालीफाई करेंगी. (फाइल फोटो)

नीदरलैंड (Netherlands) से पहले पापुआ न्यूगिनी और आयरलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए क्वालीफाई कर चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 7:18 AM IST
  • Share this:
दुबई. पापुआ न्यूगिनी (Papua New Guinea) और आयरलैंड (Ireland) के बाद अब नीदरलैंड (Netherlands) ने भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए क्वालीफाई कर लिया है. नेदरलैंड्स ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में यूएई को 8 विकेट से मात देकर ये अधिकार हासिल किया. यूएई ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 80 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड ने 29 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि यूएई (Uae) ने आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा.



यूएई पर जीत के साथ ही नीदरलैंड (Netherlands) ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आयरलैंड (Ireland) का सामना करने का अधिकार भी हासिल कर लिया है. हालांकि इस हार के बाद भी यूएई (UAE) के लिए सभी दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. टीम अब भी ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकती है. अब यूएई का सामना बुधवार को स्कॉटलैंड से होगा.



Netherlands, uae, cricket, cricket news, sports news, t20 world cup, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, नेदरलैंड्स, यूएई, टी-20 वर्ल्ड कप
टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा. (फाइल फोटो)






नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ टॉस जीतकर यूएई (Uae) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम जल्द ही मुश्किल में पड़ गई जब पहले ही ओवर में रोहन मुस्तफा पवेलियन लौट गए. हालात तब और खराब हो गए जब टीम के पांच विकेट महज 9 रनों पर ही गिर गए. वहीद अहमद और मोहम्मद बूटा ने टीम को संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की. हालांकि इसके बाद ये दोनों बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हो गए. टीम के लिए अहमद रजा ने 24 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली जो यूएई के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी रहा.
नीदरलैंड के लिए मैक्स ओ जल्दी आउट हो गए, लेकिन इसके बाद बेन कूपर ने नाबाद 41 रन बनाते हुए टीम को आसान जीत दिला दी. नीदरलैंड के लिए 12 रन देकर 4  विकेट लेने वाले ब्रैंडन ग्लोवर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन ऑस्‍ट्रेलिया में होगा. इसमें आईसीसी रैंकिंग की टॉप 8 टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि बाकी 4 टीमें क्वालीफाई करेंगी.



BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कप्तान विराट कोहली को कहा-थैंक्स, जानिए क्या है वजह



शाकिब अल हसन पर बैन के बाद महमूदुल्लाह टी-20 और मोमिनुल हक टेस्ट टीम के कप्तान बने
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज