होम /न्यूज /खेल /'नए कप्तान को फील्डिंग की परवाह नहीं'', रोहित शर्मा पर पूर्व भारतीय स्टार बल्लेबाज का बड़ा बयान

'नए कप्तान को फील्डिंग की परवाह नहीं'', रोहित शर्मा पर पूर्व भारतीय स्टार बल्लेबाज का बड़ा बयान

भारत और बांग्लादेश की टीमें रविवार को आमने सामने होंगी. (AP)

भारत और बांग्लादेश की टीमें रविवार को आमने सामने होंगी. (AP)

Team India in T20 World Cup: भारत के पूर्व स्टार बल्लेाबाज ने कहा कि कप्तान के रूप में विराट कोहली का कार्यकाल खत्म होन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो जीत के बाद टीम इंडिया को अफ्रीका ने 5 विकेट से हरा दिया
अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, टीम इंडिया को 20 ओवरों में 133/9 पर रोक दिया था

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो जीत के बाद टीम इंडिया अपने सुपर 12 ग्रुप 2 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से 5 विकेट से हार गई. प्रोटियाज के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को 20 ओवरों में 133/9 पर रोक दिया. इसके बाद भारत ने गेंदबाजी में भी जीत का इरादा दिखाया, क्योंकि अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी ने शुरुआती विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को झटके दिए. लेकिन अफ्रीका ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

बीते रविवार को हुए इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने अपनी फील्डिंग के मामले में प्रदर्शन बेहद खराब स्तर का रहा. सबसे पहले, विराट कोहली ने एक आसान सा कैच टपकाया, जिसस एडेन मार्करम को राहत मिली. इसके बाद कप्तान रोहित ने उसी बल्लेबाज के खिलाफ रन आउट का बेहतरीन मौका गंवा दिया. भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निराशाजनक फील्डिंग के लिए फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों से काफी आलोचना का सामना करना पड़ा.

भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी अजय जडेजा ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने कप्तान के रूप में विराट कोहली का कार्यकाल समाप्त होने के बाद अपने क्षेत्ररक्षण पर ध्यान देना बंद कर दिया है.

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच पर संकट के ‘बादल’, बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल

ENG vs NZ: मोईन अली ने छोड़ा फिलिप्स का बेहद आसान कैच, VIDEO में देखें कैसे हाथ से छिटकी गेंद?

विराट की कप्तानी में मिलता था फील्डिंग को महत्व
जड़ेजा ने एक वीडियो में कहा, “मुझे लगता है कि एशियाई टीमें फील्डिंग को महत्व नहीं दे रही हैं. पिछली बार मैंने फील्डिंग को महत्व देने के बारे में तब सुना था, जब विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान बने थे. उन्होंने केवल उन खिलाड़ियों को शामिल करने का निर्णय लिया था, जो अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं. अब वह कप्तान नहीं हैं और कोच भी बदल गए हैं. नए कप्तान को क्षेत्ररक्षण की परवाह नहीं है. वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बारे में अधिक चिंतित हैं. इसलिए, आपके पास वर्तमान टीम इंडिया में ज्यादा एथलेटिक नहीं है.

अश्विन और शमी की फील्डिंग क्षमता की जडेजा ने की आलोचना
जडेजा ने आगे रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी की क्षेत्ररक्षण क्षमताओं की आलोचना की. उन्होंने कहा, “हमारे पास कौन से क्षेत्ररक्षक हैं? हमारे पास अश्विन और शमी हैं. गेंदबाजी के मामले में, ये दोनों महान हैं लेकिन आप उनसे अच्छी क्षेत्ररक्षण की उम्मीद नहीं कर सकते. जब आप एक टीम चुनते हैं, तो आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और मुझे लगता है कि टीम इंडिया उन्होंने अपने क्षेत्ररक्षण पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया.”

बता दें कि भारत का अगला मुकाबला बुधवार को एडिलेड ओवल में सुपर 12 ग्रुप 2 के मुकाबले में बांग्लादेश से होगा.

Tags: Ajay jadeja, Ashwin, Mohammed Shami, Rohit sharma, T20 World Cup 2022, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें