Home /News /sports /

नए कोरोना वेरिएंट का वर्ल्ड कप पर असर, लीग मैच हुए स्थगित, यूएई और ओमान की स्वदेश वापसी

नए कोरोना वेरिएंट का वर्ल्ड कप पर असर, लीग मैच हुए स्थगित, यूएई और ओमान की स्वदेश वापसी

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का असर क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है(सांकेतिक फोटो)

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का असर क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है(सांकेतिक फोटो)

CWC League 2: ओमान और यूएई क्रिकेट टीमें एक ही चार्टर्ड फ्लाइट से स्वदेश लौट आई हैं. इस बीच नीदरलैंड की टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका में है और अपने वतन वापस लौटने का इंतजार कर रही है.

    नई दिल्ली. क्रिकेट जगत में कोविड-19 महामारी एक बार फिर बाधा साबित हुई है. ओमिक्रॉन नामक कोरोना वायरस (Covid-19 Omicron variant) का नया स्ट्रेन दक्षिण अफ्रीका और दूसरे देशों में भी फैल रहा है. इसके परिणामस्वरूप, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की क्रिकेट टीमें अपने-अपने देशों में वापस लौट आई हैं. साथ ही विभिन्न देशों ने दक्षिण अफ्रीका के लोगों पर भी यात्रा प्रतिबंध लगाया था और इसकी वजह से अब क्रिकेट विश्व कप (CWC) लीग 2 के मैच भी स्थगित कर दिए गए हैं.

    यूएई ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने की घोषणा की है और नामीबिया, जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका, इस्वातिनी और बोत्सवाना जैसे देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर भी कई प्रतिबंध हैं. ऐसे में ओमान और यूएई क्रिकेट टीमें एक ही चार्टर्ड फ्लाइट से स्वदेश लौट आई हैं. इस बीच नीदरलैंड की टीम अभी भी दक्षिण अफ्रीका में है और अपने वतन वापस लौटने का इंतजार कर रही है.

    शार्दुल ठाकुर ने गर्लफ्रेंड मिताली से की सगाई, शादी को लेकर भी अपडेट आया, देखें Video

    ओमान और नामीबिया ने क्रमशः 26 और 27 नवंबर, 2021 को 2 मैचों में आमना-सामना किया था. नामीबिया की टीम ने अपने विरोधी को 40 रनों से हराकर पहला मुकाबला जीता था. ओमान ने दूसरे वनडे मैच में वापसी की और नामीबिया की टीम को 9 रन के मामूली अंतर से हराया था. ये खेल सीडब्ल्यूसी लीग 2 का हिस्सा हैं, जो 2023 विश्व कप क्वॉलिफायर टूर्नामेंट से पहले खत्म हो जाना चाहिए. लेकिन लगता है कि कोविड -19 के कारण मैचों के स्थगित होने की वजह से लीग निर्धारित समय से पहले पूरी नहीं हो पाएगी.

    नए कोविड -19 वेरिएंट के आने के बाद दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच भी वनडे सीरीज को स्थगित करने के लिए मजबूर किया था. दोनों पक्षों के बीच 3 निर्धारित मैचों में से केवल एक ही पूरा हो पाया था. वहीं, दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के खतरे के बीच भारत ए टीम मंगलवार (30 नवंबर) से शुरू हो रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी तो सीनियर टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे खिलाड़ी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहेंगे.

    बड़ी खबर: शेन वॉर्न का हुआ एक्सीडेंट, बेटा भी था बाइक पर साथ

    हालात बिगड़ने पर रद्द हो सकता है भारत का दौरा
    पहला चार दिवसीय टेस्ट पिछले सप्ताह खराब मौसम के कारण ड्रॉ रहा. इस बीच कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसी वजह से नीदरलैंड ने जोहानिसबर्ग में होने वाले आखिरी दो वनडे नहीं खेलने का फैसला किया. भारत ए टीम हालांकि यहां बायो बबल में रुकी है. मैच दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं और भारत की सीनियर टीम भी नौ दिसंबर को यहां सात सप्ताह के दौरे पर आ रही है. हालात बिगड़ने पर हालांकि दौरा रद्द हो सकता है जिसमें तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेले जाने हैं.

    Tags: Coronavirus, Omicron, Omicron variant, South africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर