लाइव टीवी

U19 World Cup 2020: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान क्वार्टरफाइनल में, श्रीलंका हुआ बाहर

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 12:55 PM IST
U19 World Cup 2020: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान क्वार्टरफाइनल में, श्रीलंका हुआ बाहर
अफगानिस्तान ने यूएई को मात देकर बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह

अंडर19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप से टॉप दो टीमें क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 12:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को तीन विकेट से हराकर बुधवार को अंडर -19 विश्व कप (U19 World Cup) से बाहर का रास्ता दिखाया जबकि अफगानिस्तान (Afghanistan) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पर 160 रनों की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया. इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप से टॉप दो टीमें क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी.

श्रीलंका का सफर हुआ खत्म
भारत ग्रुप ए में जिसमें उसके अलावा न्यूजीलैंड, जापान और श्रीलंका मौजूद है. इस ग्रुप में दो मैच खेल चुकी और दोनों में हार का सामना कर चुकी श्रीलंका की टीम का सफर खत्म हो गया है. वहीं भारत ने अब तक खेले गए अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है चार अंको के साथ टॉप स्थान पर बरकरार है. श्रीलंका के नौ विकेट पर 242 रन के जवाब में न्यूजीलैंड को जीत के लिए आखिरी दो गेंद में छह रन बनाने थे. नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आये क्रिसटियन क्लार्क ने छक्का लगाकर टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया.

sri lanak, u19 cricket world cup, icc world cup 2020, cricket news
श्रीलंका अंडर19 टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है


पाकिस्तान भी क्वार्टरफाइनल में पहुंचा
पाकिस्तान ने भी जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 38 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया. ग्रुप सी में इन दोनों टीम के अलावा बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें भी शामिल हैं. जहां बांग्लादेश अपने दोनों मैच जीतकर अंकतालिका में टॉप पर है वहीं स्कॉटलैंड दोनों मैच हारकर सबसे आखिर के स्थान पर है.

u19 world cup, cricket news, sports news
न्यूजीलैंड की टीम ने क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है
ग्रुप डी की बात करें तो इस ग्रुप में अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और यूएई के अलावा कनाडा की टीम भी हैं. बुधवार को अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 265 रन बनाने के बाद यूएई की पारी को 105 रन पर समेट दिया. अफगानिस्तान ने अभी तक कनाडा और यूएई के खिलाफ मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है. वह इस ग्रुप में टॉप स्थान पर है. वहीं अपने दोनों मुकाबले हारकर कनाडा की टीम अंकतालिका में आखिरी स्थान है.

ग्रुप सी की स्थिति अभी नहीं है साफ
इसके अलावा ग्रुप सी की बात करें तो वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के अलावा नाईजेरिया की टीम को शामिल किया गया है. अपने दो मैच जीतकर वेस्टइंडीज अंकातालिका में टॉप पर है पर अभी तक क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाया है. वहीं दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है जिसे वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल हुई वहीं उन्होंने नाईजेरिया को मात दी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर