बिना संन्‍यास लिए अंपायर बन गया ये विस्‍फोटक ऑलराउंडर, अनुभवी बिली बोडेन के साथ की अंपायरिंग

अंपायरिंग के दौरान जिमी नीशाम

इस विस्‍फोटक ऑल राउंडर ने अंपायरिंग की दुनिया में भी अपना लोहा मनवा लिया. वह बिली बोडेन के साथ अंपायरिंग करते नजर आए

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में टीम क्रिकेट और टीम रग्‍बी के बीच एक रोमांचक क्रिकेट मैच खेला गया. जहां टीम क्रिकेट का नेतृत्‍व स्‍टीफन फ्लेमिंग ने किया, वहीं टीम रग्‍बी का नेतृत्‍व सर ग्राहम हेनरी ने किया. दोनों के बीच हाईवोल्‍टेज मुकाबला खेला गया. डेनियल विट्टोरी के आखिरी ओवर में जादूई गेंदबाजी के दम पर टीम क्रिकेट ने दो रन के अंतर से मुकाबला जीत लिया. हालांकि इस मुकाबले में एक ओर दिलचस्‍प चीज देखने को मिली, जिसने हर किसी का ध्‍यान अपनी तरफ खींचा.
    जाने माने अंपायर बिली बोडेन के अलावा न्‍यूजीलैंड के विस्‍फोटक ऑलराउंडर जिमी नीशाम (jimmy neesham) मैच में अंपायरिंग करते हुए नजर आए. अंपायरिंग की दुनिया में यह जिमी नीशाम का पहला अनुभव था और अपने इस पहले अनुभव में ही नीशाम ने खुद के इस टैलेंट का भी लोहा मनवा लिया. नीशाम मैदान पर और मैदान के बाहर न्यूजीलैंड की एक संभावना है. सोशल मीडिया पर भी अपने मजेदार ट्वीट को लेकर वो छाए रहते हैं. शुक्रवार को उन्‍होंने अंपायरिंग की दुनिया में भी खुद को साबित कर दिया. पिछले सप्‍ताह ही जिमी नीशाम उंगली के बड़े ऑपरेशन से गुजरे थे और अब वह धीरे धीरे इससे उभर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs ENG: सीरीज का आगाज करने से पहले चेन्‍नई में बनेगी विराट कोहली की 'टीम इंडिया'

    मोहम्मद सिराज ने बताया, ऑस्ट्रेलिया में कैसे मिली सफलता, लॉकडाउन में घर पर किया ये काम

    दो रन से मुकाबला हारी रग्‍बी टीम
    टीम क्रिकेट और टीम रग्‍बी के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो टीम क्रिकेट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्‍लेबाजी हामिश मार्शल और पीटर फ्लुटॉन ने मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों ने 8 ओवर में 62 रन बनाए. एक समय टीम 200 रन के पार जाती दिख रही थी, मगर रग्‍बी टीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम क्रिकेट निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन ही बना पाई. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रग्‍बी टीम ने भी शानदार शुरुआत की. रग्‍बी टीम की सलामी जोड़ी ने 74 रन की साझेदारी की. रग्‍बी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन की जरूरत थी. विट्टोरी ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की, उन्‍होंने आखिरी ओवर में तीन विकेट लिए. इस ओवर में रग्‍बी टीम ने एक चौका लगाया. हालांकि 2 रन के अंतर से रग्‍बी टीम मुकाबला हार गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.