न्यूजीलैंड ने विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में दिया विलियमसन-बोल्ट को आराम, टिम साउदी बने कप्तान

पेसर टिम साउदी (Tim Southee) कीवी टीम की कमान संभालेंगे.
पेसर टिम साउदी (Tim Southee) कीवी टीम की कमान संभालेंगे.

न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज के लिए कप्तान केन विलियमस (Kane Williamson) को आराम दिया है. उनकी गैरमौजूदगी में पेसर टिम साउदी (Tim Southee) कीवी टीम की कमान संभालेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 8:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी आगामी सीरीज (New Zealand vs West Indies) के लिए टेस्ट और टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया है. यह सीरीज न्यूजीलैंड की होम सीरीज है. कोरोना वायरस महामारी में इस सीरीज से न्यूजीलैंड की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो रही है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच बंद दरवाजों में मार्च में खेला था. यह वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेली जा रही थी, लेकिन कोविड- 19 महामारी की वजह से इसे बीच में रद्द करना पड़ा था.

वहीं, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने जुलाई में इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली थी. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टी-20 और टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है. टी-20 सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी टिम साउदी को दी गई है. वहीं, टी-20 टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी ऑकलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉन्वे (Devon Conway) को शामिल किया गया. बिग बैश लीग की प्रतिबद्धता की वजह से कॉलिन मुनरो (Colin Munro) को सेलेक्शन में शामिल नहीं किया गया.

Happy Birthday Yusuf Pathan: इस क्रिकेटर के घर पर शौचालय तक नहीं था, फिर IPL में 37 गेंदों पर ठोका शतक



न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने कहा, ''हम डेवन का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं और मुझे यकीन है कि वह इस अनुभव का पूरा फायदा उठाएंगे.'' न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज के लिए कप्तान केन विलियमस (Kane Williamson) को आराम दिया है. उनकी गैरमौजूदगी में पेसर टिम साउदी (Tim Southee) कीवी टीम की कमान संभालेंगे. टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को भी टी-20 सीरीज से बाहर रखा गया है.
इसी साल भारत के लिए खिलाफ वनडे और टेस्ट डेब्यू करने वाले काइल जैमीसन को टी-20 टीम का बुलावा मिला है. लेकिन टिम साउदी और रोस टेलर के साथ जैमीसन सिर्फ पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध होंगे. इसके बाद वह टेस्ट टीम से जुड़ेंगे. कोच स्टीड ने कहा, ''हमें टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देने के लिए केन और ट्रेंट पर निर्णय लेना था, यह देखते हुए कि वे हमारी लाल गेंद वाली टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं. इसके साथ कि दोनों ने हाल की आईपीएल में इतनी बड़ी भूमिकाएं निभाईं.''

PSL 2020: इस गेंदबाज की यॉर्कर ने उड़ाए शाहिद अफरीदी के होश, बोले-अगली बार धीमी गेंद फेंकना

उन्होंने कहा, ''भारत पर हमारी 2-0 जीत के बाद विश्व टेस्ट चैपिंयनशिप फाइनल के लिए हम सही नहीं हैं. ऐसे में आगामी सीरीज के लिए ट्रेंट और केन का पूरी तरह से फिट होना जरूरी है.'' न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम खिलाड़ियों की चोटों को लेकर चिंतित है. टेस्ट खिलाड़ी कॉलिन डि ग्रैंडहोम और एजाज पटेल अभी चोटिल हैं, लेकिन 13 सदस्यीय टीम में उन्हें चुना गया है. स्टीड को उम्मीद है कि सीरीज से पहले यह दोनों खिलाड़ी फिटनेस हासिल कर लेंगे.

न्यूजीलैंड की टी-20 टीम:
टिम साउदी (कप्तान), हामिश बेनेट, डेवन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डरेल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), रोस टेलर.

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम:
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, टिम साउदी, रोस टेलर, नील वैंगर, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज