लाइव टीवी

ऑकलैंड वनडे: टीम इंडिया को रोकने के लिए न्यूजीलैंड ने अपने कोच से कराई फील्डिंग!

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 4:08 PM IST
ऑकलैंड वनडे: टीम इंडिया को रोकने के लिए न्यूजीलैंड ने अपने कोच से कराई फील्डिंग!
न्यूजीलैंड के फील्डिंग कोच ल्यूक रॉन्की फील्डिंग करने उतरे

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के फील्डिंग कोच ल्यूक रॉन्की (Luke Ronchi) फील्डिंग करने के लिए मैदान पर उतरे, वजह बेहद दिलचस्प है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 4:08 PM IST
  • Share this:
ऑकलैंड. जब भी गेंदबाजी कर टीम के खिलाड़ी को कुछ परेशानी होती है, उसके बाद उसी टीम का दूसरा खिलाड़ी उसकी जगह लेता है, लेकिन भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच ऑकलैंड वनडे में तो गजब ही हो गया. ईडन पार्क में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के फील्डिंग कोच मैदान पर उतर आए और उन्होंने फील्डिंग की.

न्यूजीलैंड के कोच ने की फील्डिंग!
दरअसल ऑकलैंड वनडे में भारतीय पारी के 37वें ओवर में न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर की तबीयत खराब हो गई और वो मैदान से बाहर चले गए. सैंटनर की जगह जिस खिलाड़ी को फील्डिंग करने उतरने था, वो भी बुखार से पीड़ित था. स्कॉट कुग्लिन को बुखार था और वो भी मैदान पर उतर नहीं पा रहे थे. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपने सहायक कोच ल्यूक रॉन्की (Luke Ronchi) को फील्डिंग के लिए उतार दिया. रॉन्की 2 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और वो टीम की जर्सी पहनकर मैदान पर फील्डिंग करने उतर गए.

2 साल पहले संन्यास ले चुके हैं रॉन्की


रॉन्की के मैदान पर उतरते ही जैसे सोशल मीडिया पर हल्ला सा मच गया. भारतीय फैंस ल्यूक रॉन्की के बतौर फील्डर मैदान पर उतरने के मुद्दे पर सवाल खड़े करने लगे.

ल्यूक रॉन्की के फील्डिंग करने पर उठे सवाल


बता दें न्यूजीलैंड ने अपने फील्डिंग कोच ल्यूक रॉन्की को मैदान पर उतारने से पहले मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड  इजाजत ली थी. विशेष मौकों पर मैच रेफरी को ये अधिकार देने का हक होता है. साल 2005 में एशेज के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भी अपने गेंदबाज साइम जोंस की जगह फील्डिंग कोच ट्रेवल पैनी से फील्डिंग कराई थी. जिसपर काफी बवाल भी मचा था.ल्यूक रॉन्की का करियर
बता दें ल्यूक रॉन्की (Luke Ronchi) न्यूजीलैंड के लिए विकेटकीपिंग करते थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 4 टेस्ट और 85 वनडे मैच खेले. इसके अलावा न्यूजीलैंड के लिए उन्होंने 33 टी20 मैच भी खेले. ल्यूक रॉन्की ने 1 इंटरनेशनल शतक और 7 अर्धशतक लगाए. इसके अलावा उन्होंने वनडे में 105 कैच भी लपके.

ल्यूक रॉन्की 2017 में संन्यास ले चुके हैं


बता दें ऑकलैंड वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड की 274 रनों की चुनौती के जवाब में भारतीय टीम 251 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस हार के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज गंवा दी. न्यूजीलैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त मिल गई है. वनडे सीरीज का आखिरी मैच 11 फरवरी को बे ओवल में खेला जाएगा.

LIVE मैच में अंपायर ने की 'चीटिंग' तो कोहली ने खोया आपा, मैदान पर जमकर हुई बहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर