New Zealand vs Australia: रोहित शर्मा को पछाड़ मार्टिन गप्टिल दूसरे नंबर पर पहुंचे, मैक्सवेल फिर फेल

मार्टिन गप्टिल ने आखिरी टी20 में 71 रनों की पारी खेली. (फोटो-AFP)

मार्टिन गप्टिल ने आखिरी टी20 में 71 रनों की पारी खेली. (फोटो-AFP)

New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 3-2 से टी20 सीरीज जीत ली है. इस जीत के हीरो न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल रहे.

  • Share this:
नई दिल्ली. वेलिंगटन में खेले गए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में कीवी टीम ने कंगारूओं को 7 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 3-2 से सीरीज जीत ली है. न्यूजीलैंड ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीती है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए. कीवी टीम ने 15.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के जीत के हीरो मार्टिन गप्टिल रहे जिन्होंने 46 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली. गप्टिल ने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए.

रोहित शर्मा से आगे निकले मार्टिन गप्टिल
टी20 इंटनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मार्टिन गप्टिल अब रोहित शर्मा को पछाड़ कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गप्टिल ने 99 मैचों में दो शतक और 17 अर्धशतक की बदौलत 2839 रन बनाए हैं. वहीं रोहित शर्मा के नाम 108 मैचों में चार शतक और 17 अर्धशतक की मदद से 2773 रन है. पहले नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली काबिज हैं जिन्होंने 85 मैचों में 2928 रन बनाए हैं. गप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में दो अर्धशतकों की बदौलत 218 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:
IND VS ENG: पहले टेस्ट मैच में हार के बावजूद 3-1 से सीरीज जीता भारत, ये रहे जीत के 5 हीरो



IND VS ENG: मैन ऑफ द सीरीज जीतने के बाद बोले अश्विन- अपनी छाप छोड़ना चाहता हूं

ग्लेन मैक्सवेल फिर हुए फेल
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सिर्फ 8 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप को ट्रेंट बोल्ट ने पगबाधा आउट कर दिया. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान आरोन फिंच (36) और मैथ्यू वेड (44) ने 66 रन जोड़े. फिंच के आउट होने के बाद उतरे मैक्सवेल एक बार फिर फ्लॉप रहे और सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने. आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को 14 करोड़ 25 लाख में खरीदा था. लेकिन वे न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों में सिर्फ 92 रन ही बना सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज