अपना शहर चुनें

States

NZ VS AUS: पहले 4 ओवर में न्यूजीलैंड पर हावी होने के बावजूद हारा ऑस्ट्रेलिया, कॉनवे- ईश सोढ़ी के सामने ढेर

NZ VS AUS: डेवॉन कॉनवे के दम पर न्यूजीलैंड ने दी ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में मात (फोटो-डेवॉन कॉनवे इंस्टाग्राम)
NZ VS AUS: डेवॉन कॉनवे के दम पर न्यूजीलैंड ने दी ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में मात (फोटो-डेवॉन कॉनवे इंस्टाग्राम)

क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया (New Zealand beat Australia) को 53 रनों से हराया, डेवॉन कॉनवे ने बनाए नाबाद 99 रन, ईश सोढ़ी ने लिये 4 विकेट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 3:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (New Zealand beat Australia) के बीच खेले गए टी20 मैच में मेजबान टीम ने 53 रनों की बड़ी जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 184 रनों का विशाल स्कोर बनाया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 131 रनों पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड की जीत के हीरो डेवॉन कॉनवे और ईश सोढ़ी रहे. कॉनवे ने 59 गेंदों में नाबाद 99 रन बनाए, वहीं ईश सोढ़ी ने 4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. पहले चार ओवरों में उनके तेज गेंदबाजों ने इस फैसले को सही भी साबित किया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने पहले ही ओवर में मार्टिन गप्टिल को 0 पर निपटा दिया. इसके बाद जाय रिचर्डसन ने विकेटकीपर टिम साइफर्ट को 1 रन पर बोल्ड किया. न्यूजीलैंड को सबसे बड़ा झटका चौथे ओवर में उस वक्त लगा जब डेनियल सैम्स की गेंद पर कप्तान केन विलियमसन 12 रन पर आउट हो गए.

कॉनवे ने सिखाया कंगारुओं को सबक
न्यूजीलैंड की मुश्किल में फंसी पारी को संभाला बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने, जिन्होंने ग्लेन फिलिप्स के साथ चौथे विकेट के लिए 52 गेंदों में 74 रनों की साझेदारी की. न्यूजीलैंड ने अपने 50 रन 8.5 ओवर में पूरे किये और इसके बाद कॉनवे ने 36 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. 10 ओवर के बाद कॉनवे ने अपनी रनों की रफ्तार बढ़ाई और महज 13.2 ओवर में टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया.फिलिप्स के 30 रन पर आउट होने के बाद कॉनवे ने जेम्स नीशम के साथ 29 गेंदों में 47 और अंत में मिचेल सैंटनर के साथ 20 गेंदों में नाबाद 44 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को 184 रनों तक पहुंचा दिया. हालांकि कॉनवे अपना शतक चूक गए और पारी समाप्त होने के बाद वो 99 रन बनाकर पैवेलियन लौटे.
ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर फेल


विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा. कप्तान एरॉन फिंच 1 रन बनाकर निपट गए. अपना डेब्यू मैच खेल रहे जोश फिलिपी भी 2 ही रन बना सके. फिंच को साउदी और फिलीपी को बोल्ट ने आउट किया. इसके बाद मैथ्यू वेड भी 12 रन बनाकर आउट हो गए. 5वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल का विकेट भी गंवा दिया जो 1 रन ही बना पाए. इसके बाद मार्कस स्टोयनिस भी 8 रन बनाकर सोढ़ी का शिकार हो गए. मिचेल मार्श और एश्टन एगर ने मिलकर जरूर 25 गेंदों में तेजी से 42 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की वापसी की उम्मीद जताई लेकिन काइल जेमिसन ने मिचेल मार्श को आउट कर मेहमानों की उम्मीद समाप्त कर दी. इसके बाद ईश सोढ़ी ने एश्टन एगर, डेनियल सैम्स और केन रिचर्डसन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ी हार की ओर धकेल दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज