लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के खिलाफ '21 गेंदों' में मैच हार गई इंग्लैंड की टीम, अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी!

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 11:50 AM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ '21 गेंदों' में मैच हार गई इंग्लैंड की टीम, अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी!
21 गेंद में इंग्लैंड का खेल खत्म!

न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 में इंग्लैंड को 14 रनों से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 11:50 AM IST
  • Share this:
नेल्सन. इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन जरूर है लेकिन वो न्यूजीलैंड दौरे (England vs New Zealand) पर ऐसी बचकानी हरकतें कर रही है जिसकी वजह से वो लगातार दो मैच हार चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड को 181 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन मेहमान टीम 166 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम एक समय 15वें ओवर में दो विकेट पर 139 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन उसने 21 गेंदों में अपने पांच विकेट गंवा दिए और वो 11 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन (25 रन पर दो विकेट) और ब्लेयर टिकनर (25 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी और अपने खराब शॉट सेलेक्शन की वजह से इंग्लैंड को हार झेलनी पड़ी.

इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ने 55 रन की पारी खेली वहीं उनके अलावा जेम्स विंस ने भी 49 रन बनाए. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी भी हुई लेकिन ये इंग्लैंड को जीत दिलाने में नाकाफी थी.

 गैंडहोम बने मैन ऑफ द मैच


ग्रैंडहोम बने कीवी टीम की जीत के हीरो

न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे कॉलिन डी गैंडहोम (Colin de Grandhomme) , जिन्होंने 35 गेंदों में 55 रनों की तेज पारी खेली. ग्रैंडहोम ने रॉस टेलर (24 गेंद में 24 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी भी की और कीवी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बनाए. मार्टिन गप्टिल ने सात चौकों की मदद से 17 गेंद में 33 रन बनाकर न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दिलाई हालांकि वो पैट ब्राउन की गेंद पर टॉम कर्रन को कैच थमा बैठे. चार गेंद बाद कर्रन ने सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को भी साकिब महमूद के हाथों कैच करा दिया, उन्होंने छह रन बनाए. डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर मैट पार्किंसन ने अपनी पांचवीं ही गेंद पर टिम सीफर्ट (07) को बोल्ड कर दिया जिससे आठवें ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन हो गया.

गैंडहोम ने 25 गेंद में 55 रन बनाए


ग्रैंडहोम  (Colin de Grandhomme)और टेलर ने इसके बाद पारी को संवारा. ग्रैंडहोम ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे. कर्रन ने ग्रैंडहोम को लॉन्ग आन पर टॉम बेनटन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. साकिब ने इसके बाद टेलर को LBW किया. टेलर ने डीआरएस का सहारा नहीं लिया जबकि रीप्ले में दिखा कि गेंद विकेटों से नहीं टकरा रही थी. जिमी नीशम (20) और मिचेल सैंटनर (15) ने इसके बाद टीम का स्कोर 180 रन तक पहुंचाया. ये स्कोर इंग्लैंड पर भारी पड़ा और उसे हार मिली. अब सीरीज का चौथा मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा.
Loading...

राजकोट टी20 से पहले बुरी खबर,भारत पर बांग्‍लादेश से सीरीज हारने का खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...